logo-image

राजस्थान: मुस्लिम गोपालक की हत्या के मामले में एक 'गोरक्षक' गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले में एक बार फिर कथित गोरक्षकों ने एक युवक की हत्या कर दी। गाय ले जा रहे दो लोगों को गोतस्करी के शक में बुरी तरह पीट दिया। इनमें से एक की मौत हो गई।

Updated on: 13 Nov 2017, 02:29 PM

Alwar:

राजस्थान के अलवर जिले में कथित गोरक्षकों के एक मुस्लिम युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजस्थान पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य 5 संदिग्ध से पूछताछ जारी है।

राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा, 'गाड़ी में 5 गायें थी, जिनमें से एक मरी हुई थी। केस दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद एक लाश भी मिली है जिस पर परिजनों का कहना है कि इसका संबंध इसी घटना से है। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर, लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।'

मृत युवक के चाचा ने कहा, 'मेरा भतीजे को किसने मारा यह मैं नहीं जानता, लेकिन वह कोई गोतस्कर नहीं था। उसने तीन गायें रखीं हुई हैं। हमें उसके लिए न्याय चाहिए।'

और पढ़ें: राजस्थान के अलवर में मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत

जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात दो मुस्लिम गोपालक एक गाड़ी में कुछ गाएं भरकर अलवर जिले से भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे थे।

इसी दौरान उन पर कथित गोरक्षकों ने हमला कर दिया। दो मुस्लिम युवकों में से एक उमर मोहम्मद की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं दूसरा साथी ताहिर घायल हो गया।

कटारिया ने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि केस क्या है? उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इस केस को सुलझाएंगे और दोषियों को सजा दिलाएंगे।

और पढ़ें: तेज रफ्तार कार ने दंपति को कुचला, गर्भवती पत्नी की मौत