logo-image

पंजाब: बटाला पुलिस ने ISI संदिग्ध एजेंट को किया गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ

पुलिस के मुताबिक संदिग्ध आतंकी पाकिस्तान गया था और वहां किसी ख़ुफ़िया एजेंसी से मुलाक़ात की। साथ ही भारतीय आर्मी से संबंधित कई जानकारियां भी साझा की।

Updated on: 08 Dec 2017, 11:32 AM

नई दिल्ली:

पंजाब की बटाला पुलिस ने एक आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ़्तार किया है। पुलिस के मुताबिक संदिग्ध आतंकी पाकिस्तान गया था और वहां किसी ख़ुफ़िया एजेंसी से मुलाक़ात की। साथ ही भारतीय आर्मी से संबंधित कई जानकारियां भी साझा की।

पंजाब के सादर पुलिस स्टेशन के हाउस ऑफिसर, मुख्तार सिंह को खुफिया सूत्रों से गुरमुख सिंह के पूरियान खुराद गांव के पास होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी सारी जानकारी व्हाट्सएप्प व फेसबुक के जरिये पाकिस्तान तक पहुंचाता था।

बटाला के एसएसपी, इंद्रजीत सिंह गुहमन ने बताया, 'गिरफ्तार शख्स ने हाल ही में एक कट्टरपंथी सिख समूह के साथ पाकिस्तान की यात्रा की थी जहां उसने आईएसआई से संपर्क बनाए जहां उसे भारतीय सेना के बारे में जानकारी इकठ्ठा करने को कहा गया था।'

पुलिस ने बताया कि गुरमुख सिंह पाकिस्तान से भारत आने के बाद भारतीय सेना से जुड़ी अहम जानकारियों को इकठ्ठा करने में जुट गया था। उसकी योजना इन जानकारियों को आईएसआई को देने की थी।

सेना व पुलिस अधिकारी आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि गुरमुख सिंह उर्फ गुरी पुत्र दलबीर सिंह निवासी झामका थाना मत्तेवाल, अमृतसर धार्मिक यात्रा के लिए 2009 व 2012 में ननकाना साहिब (पाकिस्तान) गया था।

दिल्ली: अवैध शराब माफियाओं ने महिला आयोग की कार्यकर्ता को निर्वस्त्र कर पीटा