logo-image

नोएडा सेक्टर-18 में स्पा की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, 35 से ज्यादा युवक-युवतियां गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार की सूचना मिलने पर पुलिस ने रविवार रात वहां छापेमारी की जिस दौरान 24 से ज्यादा युवतियों और ग्राहकों को हिरासत में लिया.

Updated on: 01 Jul 2019, 09:32 AM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार की सूचना मिलने पर पुलिस ने रविवार रात वहां छापेमारी की जिस दौरान 24 से ज्यादा युवतियों और ग्राहकों को हिरासत में लिया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मीडिया प्रभारी प्रभात दीक्षित ने बताया कि नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में 100 से ज्यादा स्पा चल रहे हैं. उन्हें शिकायत मिली थी कि स्पा में मसाज की आड़ में देह व्यापार का धंधा किया जा रहा है. इस अवैध कारोबार में पुलिस की मिलीभगत की भी सूचना थी.

मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-20 पुलिस को बताए बिना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गौतमबुद्ध नगर जिले के अन्य थानों के थानाध्यक्षों और पुलिस क्षेत्राधिकारियों की 15 टीम बनाई तथा कई जगहों पर एक साथ छापे की कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें: हाईप्रोफाइल रेव पार्टी पर पुलिस ने मारा छापा, बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस भी शामिल

दीक्षित ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई अभी भी जारी है. जिले के अन्य जगहों पर भी छापेमारी की सूचना है. उन्होंने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि इस अवैध धंधे को थाना स्तर के पुलिसकर्मी संरक्षण देते थे. मामले में संलिप्त पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने एक बयान में कहा कि विभिन्न जगहों पर छापेमारी में 35 लोग हिरासत में लिए गए हैं, जिनमें 10 पुरुष और 25 लड़कियां शामिल हैं. बयान के अनुसार अनियमितता और संदेहास्पद आपत्तिजनक वस्तुएं मिलने के कारण 14 स्पा सेंटरों को सील कर दिया गया है. स्पा मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. छापेमारी के दौरान एक लाख रुपए नकद और कंडोम जब्त किए गए हैं.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया था. इस छापेमारी में 6 लोगों को गिररफ्तार किया गया था जिसमें 5 महिलाएं शामिल थी. छापेमारी फरीदाबद से सटे पॉश इलाके सेक्टर 28 में की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 28 के एक घर में सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था.

और पढ़ें: दलित से की शादी, फिर दिया बच्चे को जन्म, महिला की कुएं में मिली लाश, 'सैराट' फिल्म से कम नहीं ये कहानी

वहीं इससे पहले नोएडा में पुलिस ने देर रात फार्म हाउस में चल रही एक रेव पार्टी पर छापेमारी की थी. इस दौरान पुलिस ने करीब 192 लड़के-लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था.

(पीटीआई इनपुट के साथ)