logo-image

Delhi Murder: हत्या की गुत्थी दिल्ली पुलिस ने सुलझाई, युवक के दोस्त को किया गिरफ्तार

करावल नगर थाना क्षेत्र के जोहरीपुर कर्दमपुरी फॉर्म रहने वाली एक युवती ने 20 सितंबर करावल नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसका भाई नितिन 19 सितंबर शाम 5:30 बजे से गायब हैं.

Updated on: 26 Sep 2023, 05:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के करावल नगर इलाके से 22 साल के युवक के अपहरण मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया गया है. इस हत्या को अंजाम दो दोस्तों मिलकर दिया. पुलिस ने इस मामले को लेकर एक आरोपी सचिन को पकड़ लिया है. आरोपी निशानदेही पर मृतक का शव बेहटा हाजीपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक झाड़ियों के पास मिला है. वहीं दूसरा आरोपी फरार बताया गया है. करावल नगर थाना क्षेत्र के जोहरीपुर कर्दमपुरी फॉर्म में रहने एक युवती ने 20 सितंबर को करावल नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. उसने अपने भाई नितिन जो 19 सितंबर शाम 5:30 बजे से गायब था, उसको लेकर  शिकायत दर्ज कराई थी. 20 सितंबर को सुबह के वक्त 10:23 बजे उसके पास व्हाट्सएप नंबर पर फिरौती के लिए कॉल आया था. 

कॉल किए गए नंबर की डिटेल को खंगाला गया

पुलिस ने बताया कि युवती की शिकायत पर अपरहण का केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी गई. कॉल किए गए नंबर की डिटेल को खंगाला गया. टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर राजस्थान से सचिन को पकड़ लिया गया. आरोपी सचिन करावल नगर में एक बर्तन की दुकान पर सेल्समैन का काम किया करता है. वो नितिन को 2018 से जानता था. करीब 15 दिन पहले उसने अरुण के साथ मिलकर अपहरण करने और 2 लाख रुपये की फिरौती मांगने की योजना बनाई थी. 

सचिन के साथ अरुण पहले से ही मौजूद था

नितिन के नाम पर करावल नगर में एक मकान था. उन्होंने सोचा कि उसका परिवार उन्हें आसानी से फिरौती की राशि दे देगा. 19 सितंबर को सचिन ने नितिन को शाम को ड्रिंक्स के लिए बुलाया. सचिन के साथ अरुण पहले से ही मौजूद था. दोनों के पास चाकू थे. वे करीबी दोस्त थे इसलिए नितिन को कुछ भी संदेह नहीं था. वे तीनों उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के बेहटा हाजीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे. उन्होंने एक स्थानीय शराब की दुकान से 70-70 रुपये में दो शराब क्वार्टर खरीदे और पीने के लिए रेलवे पटरियों के पास बैठ गए. रात करीब 09:00 बजे सचिन और अरुण दोनों ने नितिन को पकड़ लिया और उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी. उन्होंने उसका मोबाइल फोन ले लिया. शव को रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में छिपा दिया और घर लौट आए.