logo-image

दिल्ली : 50 पिस्तौल के साथ 2 अवैध हथियार सप्लायर गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान अजीम और आश के रूप में हुई है, दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

Updated on: 09 Aug 2018, 06:38 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियार आपूर्तिकर्ताओं के एक गिरोह का भंडाफोड़ कर 50 पिस्तौल के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि यह पिस्तौल एक गैंगस्टर को दी जानी थी। पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान अजीम और आश के रूप में हुई है, दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'विशेष शाखा की एक टीम ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद उत्तरी दिल्ली के संत नगर इलाके से बुधवार रात को आरोपियों को गिरफ्तार किया। उन्हें रंगे हाथ पकड़ा गया।'

उन्होंने कहा, 'हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं। आगे की जांच जारी है।'

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान में एक और एक्ट्रेस की हत्या, घर में घुसकर पति ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 27 जून को एक हथियार तस्कर को उसके दो सहयोगियों और 26 परिष्कृत पिस्तौलों के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक उन्होंने उनके पास से 26 परिष्कृत पिस्तौलें, 30 एमएम की पिस्तौलें, 800 जिंदा कारतूस, 19 मैगजीन, एक लाख रुपये नकदी और एक फॉर्चूनर कार बरामद किया था।

ये भी पढ़ें : राजस्थान: गैंगरेप मामले में जोधपुर की विशेष पॉक्सो अदालत ने दोषियों को सुनाई सज़ा-ए-मौत

उत्तर पूर्व के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने कहा था कि पुलिस ने सलीम अहमद (47) और उसके दो सहयोगियों- नसीम अहमद (30) और मोहम्मद फैजान (22)- को उस्मानपुर से गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी सलीम अहमद ने पुलिस को बताया था कि वह अपराध जगत में लगभग 20 सालों से सक्रिय है और पिछले कुछ सालों से हथियारों की तस्करी कर रहा था।