logo-image

बिहार के बाद असम में भी आया मॉब लिंचिंग का मामला, चोरी के शक में भीड़ ने पीट कर की हत्या

पुलिस ने बताया कि यह घटना गुरुवार को थौरोइजाम अवांग लेइकई इलाके में हुई। इस घटना में मारे गए व्यक्ति की पहचान फारुख खान के रूप में हुई है।

Updated on: 16 Sep 2018, 10:20 AM

नई दिल्ली:

मणिपुर के थारोजाम इलाके में वाहनों की चोरी करने के शक में भीड़ ने कथित तौर पर एक मुस्लिम व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि यह घटना गुरुवार को थौरोइजाम अवांग लेइकई इलाके में हुई. इस घटना में मारे गए व्यक्ति की पहचान फारुख खान के रूप में हुई है.

पुलिस के अनुसार फारुख मणिपुर के थौबल जिले के लिलोंग हाओरेबी कॉलेज में एमबीए का छात्र था. उन्होंने बताया कि भीड़ ने फारूक पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह थौरोइजाम अवांग लेइकई में यात्रा कर रहा था.

भीड़ ने सबसे पहले फारुख की कार पर हमला कर उसे तहस-नहस कर दिया जिसके बाद कार में सवार फारुख के दो अन्य साथी वहां से जान बचाकर भाग निकले.

और पढ़ें: यूपी: 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

स्थानीय लोगों का आरोप है कि उन्होंने उन लोगों को एक मोटरसाइकिल चुराते हुए देखा था. पुलिस ने कहा कि वो इन आरोपों की जांच कर रही है , साथ ही उन 13 लोगों की भी तलाश जारी है जो इस मॉब लिंचिंग में शामिल हैं.

गौरतलब है कि अभी भी घटना को लेकर इलाके में तनाव बना हुआ है. लोगों का कहना है कि फारुख निर्दोष का था वह कोई चोरी नहीं करना चाहता था.

और पढ़ें: हरियाणाः कोचिंग के लिए निकली CBSE टॉपर रही छात्रा से गैंगरेप

मणिपुर मानवाधिकार आयोग ने घटना के सिलसिले में मामले का खुद संज्ञान लेते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच करने और 22 सितंबर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा।