logo-image

मध्य प्रदेशः पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह की बहू ने की आत्महत्या, पति की दूसरी शादी से नहीं थी खुश

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में शुक्रवार की रात एक 28 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

Updated on: 17 Mar 2018, 09:39 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में शुक्रवार की रात एक 28 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। दरअसल, पति के दूसरी शादी करने से हताहत महिला ने ऐसा कदम उठाया।

मृतक महिला के परिवार वालों ने बताया कि उसकी शादी मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह के बेटे गिरजेश प्रताप सिंह से शादी की थी। लेकिन बाद में मंत्री के बेटे ने दूसरी शादी कर ली।

उनका आरोप है कि महिला, प्रीति रघुवंशी को उसकी ससुराल में स्वीकार नहीं किया जा रहा था। लड़के की दूसरी शादी इसी महीने करने की तैयारी है। इसके लिए पिछले दो महीने से उन पर समझौता करने का दबाव भी बनाया जा रहा था। प्रीति के परिवार वालों ने इस मामले में गिरजेश राजपूत पर कार्रवाई करने की मांग की है।

रायसेन जिला के पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत ने कहा, 'महिला ने देर रात अपने मां बाप के घर पर (उदयपुर में) में खुद को फांसी लगा ली। प्रीति के शव के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने परिजनों से माफी मांगी है और इस मामले की जांच की जा रही है।

और पढ़ें: डाटा हैक करने वाले 100 धोखेबाज गिरफ्तार, शॉपिंग वेबसाइटों और बीमा कंपनियों को बनाते थे निशाना

वहीं भोपाल में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के के मिश्रा ने आरोप लगाया कि मंत्री के पुत्र की मानसिक और शारीरिक प्रताडऩा से तंग आकर प्रीति ने आत्महत्या की है।

उन्होंने कहा, 'दोनों ने 20 जून 2017 को आर्य समाज मंदिर में विवाह किया था लेकिन गिरजेश ने इस बात को छिपाकर कर रखा था और गिरजेश के घरवालों ने प्रीति को अपनी बहू मानने से इंकार कर दिया। और उसकी दूसरी जगह शादी तय कर दी।'

उन्होंने मांग की है कि गिरजेश के विरुद्ध आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया जाये।

प्रीति के परिवारीजनों ने मीडिया के सामने सुसाइड नोट शेयर किया जिसमें बेटे की दूसरी शादी कराने के आरोप में मंत्री को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर जिम्मेदार ठहराया गया है।

परिवार के सदस्यों ने यह भी कहा कि वे पोस्टमार्टम के बाद शव को नहीं लेंगे।

और पढ़ेंः मानसिक रूप से था बीमार, भाइयों ने भाभी के साथ मिलकर कर दी हत्या