logo-image

भोपाल के छात्रावास में मूक-बधिर युवतियों से रेप, आरोपी संचालक गिरफ्तार

धार की एक और इंदौर की दो युवतियों ने शिकायत दर्ज कराई है, उसी आधार पर छात्रावास संचालक अश्विनी शर्मा पर प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Updated on: 10 Aug 2018, 04:39 PM

भोपाल:

बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के देवरिया के बाद अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक छात्रावास में मूक-बधिर युवतियों से रेप का मामला सामने आया है। यहां के छात्रावास संचालक पर युवतियों से रेप और अश्लील हरकत के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने छात्रावास संचालक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, यह मामला गुरुवार को तब उजागर हुआ जब धार जिले की एक मूक-बधिर युवती ने आपबीती परिजनों को बताई। परिजनों ने धार और इंदौर पुलिस को शिकायत की। इस पर पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर भोपाल की अवधपुरी थाने के पुलिस को प्रकरण भेजा।

बताया गया है कि अवधपुरी में अश्विनी शर्मा मूक बधिर बालिकाओं के लिए प्रशिक्षण केंद्र चलाता है, जिसे सरकार से अनुदान भी मिलता है। उसका कृतार्थ नाम से छात्रावास भी है। इस छात्रावास में प्रशिक्षण लेने आने वाली युवतियां के रहने का इंतजाम है।

भोपाल क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) जयदीप प्रसाद ने शुक्रवार को बताया, 'धार की एक और इंदौर की दो युवतियों ने शिकायत दर्ज कराई है, उसी आधार पर छात्रावास संचालक अश्विनी शर्मा पर प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।'

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेशः आगरा में नाबालिग के साथ दो दिन में तीन बार गैंगरेप, आरोपी गिरफ्त से बाहर

धार की मूक बधिर युवती की दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, वह भोपाल सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण लेने आई थी। यहां वह साल भर रही, जहां छात्रावास संचालक ने कई बार उसके साथ रेप किया।