logo-image

मुजफ्फरपुर और देवरिया के बाद भोपाल शेल्टर होम में भी 'महापाप', कांग्रेस नेता का दावा

कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि यह NGO अश्विनी शर्मा नामक शख़्स चलाता है। इस मामले को लेकर उनके आश्रम में रहने वाली दो लड़कियों ने एफ़आईआर दर्ज कराई है।

Updated on: 09 Aug 2018, 04:58 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम में नाबालिग बच्चियों से रेप का मामला सामने आने के बाद आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। पहले यूपी के देवरिया में फिर उत्तराखंड के हरदोई में आश्रयगृह से 21 में से 19 महिलाओं के गायब होने की खबर सामने आने के बाद प्रसाशन में हड़कंप मचा हुआ है। अभी इन मामलों में जांच पूरी नहीं हो पाई थी कि मध्य-प्रदेश में कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने आरोप लगाया है कि भोपाल के एक NGO में मूकबधिर बच्चियों से रेप हुआ है।

कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि यह NGO अश्विनी शर्मा नामक शख़्स चलाता है। इस मामले को लेकर उनके आश्रम में रहने वाली दो लड़कियों ने एफ़आईआर दर्ज कराई है।

उन्होंने दावा किया कि इस संस्था को सरकार की ओर से सामाजिक अनुदान मिलता है। इतना ही नहीं पुलिस ने भी इस मामले की जांच में सहयोग नहीं किया।

कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि बच्चियों की शिकायत पर जब पुलिस अश्विनी शर्मा को धार लेकर पहुंची तो बच्चियों ने उसको पहचान लिया है।

सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप के मामले सामने आ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार अब तक 41 हज़ार महिलाओं के साथ रेप हुआ है।

और पढ़ें: कांवड़ियों पर यूपी सरकार मेहरबान, भोले भक्तों पर आसमान से बरसाए गए फूल 

कांग्रेस नेता ने कहा,'सुप्रीम कोर्ट की ओर से बार-बार प्रदेश को डॉंट लगाने के बावजूद सरकार सजग नहीं हैं। सरकार निर्भया फंड का इस्तेमाल भी नहीं कर रही।'

शोभा ओझा ने कहा कि सरकार को इन मुद्दों पर संजीदगी से देखना होगा। कई गरीब परिवारों की बच्चियां हॉस्टल में रहती है, इनमें बीजेपी से जुड़े लोग भी हैं। सरकार को राजनीति से परे इस मुद्दे पर गंभीरता से काम करने की जरूरत है।