logo-image

केरल: चर्च ने पांच पादरियों को यौन उत्पीड़न के आरोपों पर निलंबित किया

केरल के कोट्टायम स्थित मलनकारा ऑर्थोडॉक्स चर्च के पांच पादरियों को उसी चर्च की एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर निलंबित कर दिया गया।

Updated on: 27 Jun 2018, 12:00 AM

कोट्टायम:

केरल के कोट्टायम स्थित मलनकारा ऑर्थोडॉक्स चर्च के पांच पादरियों को उसी चर्च की एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर निलंबित कर दिया गया।

एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। चर्च के सचिव बीजू ओमान ने कहा कि पीड़िता के पति की शिकायत पर उन्होंने मामले पर तुरंत कार्रवाई की।

उन्होंने कहा, 'चर्च ने पूरी जिम्मेदारी के साथ कार्रवाई की है.. फिलहाल की स्थिति में पांच संदिग्ध हैं।' मामले की जांच के लिए आयोग का गठन कर दिया गया है।

ओमान ने कहा, 'जांच चल रही है और जब रिपोर्ट आएगी, तो चर्च फिर से उन पर कार्रवाई करेगा।'

पति ने कहा कि पादरियों में से एक ने उसकी पत्नी का शोषण किया और फिर वह उसे ब्लैकमेल करने लगा। जब पत्नी दूसरे पादरी से मदद की मांग की तो उसने भी उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे धमकाया और उसके संपर्क सूत्र अन्य साथी पादरियों से साझा किया। अंत में वह कम से कम पांच पादरियों के दबाव में आ गई।

ऑर्थोडॉक्स चर्च मामले को लेकर हैरान है। पूरे मामले की सोशल मीडिया पर जमकर निंदा की जा रही है।

ओमान ने कहा, 'हम निश्चित रूप से इस घटना के प्रचार को लेकर चिंतित हैं। हमें संदेह है कि सोशल मीडिया में हमारे चर्च को बदनाम करने के लिए कुछ लोगों का इसमें निजी हित है।'

पीड़िता ने अभी तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

और पढ़ें: महाराष्ट्र: बेटी की चाहत में महिला ने 10 महीने के बेटे की कर दी हत्या, पानी से भरे ड्रम में मिला शव