logo-image

कानपुर : छेड़खानी से तंग आकर मां-बेटी ने चलती ट्रेन से लगाई छलांग

इलाहाबाद-उधमपुर एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक मां बेटी के साथ रेप की कोशिश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मनचलों की छेड़छाड़ से बचने के लिए एक महिला अपनी बेटी के साथ कानपुर के पास ट्रैक पर चलती ट्रेन से कूद गई।

Updated on: 13 Nov 2017, 09:21 AM

नई दिल्ली:

इलाहाबाद-उधमपुर एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक मां-बेटी के साथ रेप की कोशिश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मनचलों की छेड़खानी से तंग आकर एक महिला ने अपनी बेटी के साथ कानपुर के पास ट्रैक पर चलती ट्रेन से छलांग लगा दी।

तेज रफ्तार से चल रही ट्रेन से नीचे कूदने के कारण मां और बेटी दोनो को काफी गंभीर चोटें आई हैं। इलाज के लिए उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि 40 वर्षीय मां अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन से कोलकाता से दिल्ली आ रही थी। ट्रेन के जनरल डिब्बे में हावड़ा से कुछ बदमाश चढ़ गए और उन्होंने मां बेटी के साथ छेड़खानी शुरू कर दी।

उन्होंने विरोध किया और बोगी में मौजूद यात्रियों से मदद की गुहार लगाई, लेकिन कोई आगे नहीं आया। वहीं रेलवे पुलिस ने पूरा मामला दर्ज करके केस की छानबीन शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार महिला का करीबी रिश्तेदार नजरुल भी ट्रेन में सफर कर रहा था।

यह भी पढ़ें: नोएडा: तेज रफ्तार कार ने दंपति को कुचला, गर्भवती पत्नी की मौत

एसपी रेलवे के अनुसार नजरुल और मां-बेटी की बोगी में सवार अन्य यात्रियों से पूछताछ की गई, लेकिन आरोपों की पुष्टि नहीं हुई है। यात्रियों का कहना है कि महिला ने कई लोगों पर बार-बार छेड़छाड़ और अपहरण की कोशिश का आरोप लगाया था। यह कहते हुए महिला ने कई बार शोर-शराबा किया था।

गौरतलब है कि ट्रेनों में महिलाओं के साथ बदसलूकी और छेड़खानी के कई मामले सामने आ चुके हैं। महिलाओं की सुरक्षा के तमाम दावों के बावजूद ट्रेनों में महिलाओं के साथ कई बार ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: आश्रम के संचालक पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, मुकदमा दर्ज