logo-image

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेज की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने पोस्ट किये पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे

देश की प्रमुख शैक्षिक संसथान में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेज की साइट को पाकिस्तानी हैकर्स ने निशाना बनाया है।

Updated on: 03 Aug 2018, 02:35 PM

नई दिल्ली:

देश की प्रमुख शैक्षिक संसथान में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के कई कॉलेज की साइट को पाकिस्तानी हैकर्स ने निशाना बनाया है। 

यूनिवर्सिटी के महाराजा अग्रसेन कॉलेज (Maharaja Agrasen College) की वेबसाईट को हैक किया और पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे पोस्ट किये। हालांकि, अब साईट को ठीक कर लिया गया है।

हैकर्स ने वेब साइट पर कश्मीर (Kashmir) के पत्थरबाजों की फोटो लगाई और लिखा, 'मुस्लिमों को मारना बंद करो। कश्मीर को सही हक़ दें। आपके क्रेडिट वार्ड और बैंक सुरक्षित नहीं है। हमारा सामना करने के लिए तैयार हो जाओ।'

अप्रैल में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University), अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University), आईआईटी दिल्ली (IIT-Delhi) सहित 10 आधिकारिक वेबसाइटों को हैक कर लिया गया था। हैकर्स ने वेबसाइट पर पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे पोस्ट किये थे।

और पढ़ें: तेलंगाना में हैवानियत की सारी हदें पार, नशे में धुत युवक ने जिंदा मुर्गी को चबाया

उस वक़्त भी कश्मीरियों को मारने की बात का हैकर्स ने जिक्र किया था। वेबसाइट पर हैकर्स ने संदेश में लिखा था कि, 'भारत सरकार और भारत की जनता का अभिवादन. क्या आपको पता है कि आपके सैनिक कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या आप जानते हैं कि वे कश्मीर में कई बेगुनाह लोगों को मार रहे हैं।'