तिहाड़ जेल में अंडरट्रायल कैदी ने की आत्महत्या, लूट के आरोप में था बंद

  |  Updated On : December 24, 2017 10:22 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

दिल्ली के तिहाड़ जेल में एक विचाराधीन (अंडरट्रायल) कैदी ने शनिवार को आत्महत्या कर ली। तिहाड़ जेल की जेल नंबर 5 में यह घटना घटी है।

पुलिस के मुताबिक मृतक कैदी की पहचान सोनीराम लूट के आरोप में जेल नंबर 5 में बंद था, जिसे शनिवार को फंदे से लटका हुआ पाया गया।

पुलिस ने बताया कि सोनीराम कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन के अंदर एफआईआर नंबर 02/17 U/s आईपीसी की धारा 392/394/411/34 और 27 हथियार अधिनियम के तहत सेंट्रल जेल में बंद था।

घटना को देखते हुए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने राजेन्द्र और ड्यूटी एमएम रूचिका अग्रवाल ने जगह का दौरा किया और सीआरपीसी की धारा 176 के तहत कार्रवाई को आगे बढ़ाया।

हालांकि विचाराधीन कैदी के इस कदम के कारणों का पता नहीं चल पाया है और घटनास्थल से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट भी नहीं पाया गया है।

इससे पहले भी तिहाड़ जेल में आत्महत्या की घटनाएं सामने आती रही है। सबसे सुरक्षित माने जाने राजधानी दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच मारपीट और झड़प की भी घटना होती रही हैं।

और पढ़ें: महाराष्ट्र में आर्मी जवान ने महिला के गले में चप्पलों की माला डाल घुमाया

RELATED TAG: Delhi, Tihar Jail, Tihar, Prisoner, Suicide, Crime,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो