चंडीगढ़: DNA रिपोर्ट में खुलासा, मामा ने किया था मासूम से रेप, SC से नहीं मिली थी गर्भपात की इजाजत

  |  Updated On : October 11, 2017 10:41 AM
बलात्कार पीड़िता (प्रतीकात्मक)

बलात्कार पीड़िता (प्रतीकात्मक)

New Delhi:  

चंडीगढ़ में 10 साल की रेप पीड़िता के बच्चे को जन्म देने के 2 महीने बाद पुलिस आरोपी का पता लगा पाई है। पुलिस ने बच्चे और पीड़िता के मामा का डीएनए टेस्ट करवाया था जो कि पॉजिटिव आया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को पीड़िता के बयानों के आधार पर उसके बड़े मामा पर बलात्कार का शक था। लेकिन बच्चे का पिता लड़की का छोटा मामा निकला है।

नई डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता का छोटा मामा ही उसके बच्चे का पिता है। पुलिस ने बताया कि बच्ची के बड़े मामा ने भी उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था।

लेकिन उसके डीएन टेस्ट में नवजात का डीएनए मेल नहीं हुआ जिसके बाद छोटे मामा पर शक गया।

और पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने नाइजीरियाई युवक पिटाई मामले में 5 लोगों को किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़ के एसएसपी जगदाले नीलांबरी विजय ने मीडिया को बताया कि पीड़िता के छोटे मामा के डीएनए से बच्चे का डीएनए मिल गया है। उन्होंने बताया कि बच्ची के दोनों मामा ने उसके साथ यौन उत्पीड़न किया है।

बता दें कि रेप पीड़िता के गर्भपात की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया था। मासूम पीड़िता ने अगस्त में चंडीगढ़ के एक हॉस्पिटल में बच्चे का जन्म दिया था।

पुलिस ने बताया कि इस घटना के पहले बच्ची के बड़े मामा ने उसके साथ कथित तौर पर कई महीनों तक बलात्कार किया था।

और पढ़ें: मुंबई पुलिस ने पैरोल से फरार दोषी को जम्मू-कश्मीर से किया गिरफ्तार

बच्ची ने जब पेट दर्द होने की बात अपने घर पर बताई थी तब परिजन उसे हॉस्पिटल लेकर गए थे। रिपोर्ट में बताया गया कि उसके पेट में 30 हफ्ते का गर्भ है।

बच्ची के परिजनों ने 28 जुलाई को बलात्कार पीड़िता के भ्रूण का गर्भपात कराने का अनुरोध खारिज कर दिया था। क्योंकि एक मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक गर्भपात बच्चे और मां दोनों के हित में नहीं था।

RELATED TAG: Chandigarh, 10 Year Old Rape Victim, Rape Victim, Child, Dna, Maternal Uncle, Crime,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो