logo-image

बिहार में अटल की आलोचना करने पर प्रोफेसर हुए भीड़ के शिकार, अस्पताल में भर्ती

बिहार के मोतिहारी में एक कॅालेज प्रोफेसर से मारपीट का मामला सामने आया है। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की आलोचना करने पर लोगों ने कर दी उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी।

Updated on: 18 Aug 2018, 12:13 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मोतिहारी में एक कॅालेज प्रोफेसर से भीड़ द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। मोतिहारी के महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाले प्रोफेसर की लोगों ने इसलिए उनकी पिटाई कर दी क्योंकि उन्होनें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अपने फेसबुक अकाउंट आलोचनात्मक टिप्पणी पोस्ट की थी। इसके बाद पोस्ट से आहात कुछ लोगों ने उमपर हमला कर दिया। इसमें प्रोफेसर संजय बुरी तरह घायल हो गए है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ पीड़ित संजय का इस मामला में कहना है, 'मुझे कॅालेज के वीसी के खिलाफ बोलने की वजह से कुछ तत्व निशाने पर ले रहे हैं।'

बता दें कि पिछले कुछ साल में मॉब लिंचिंग में की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं की निंदा की थी।कोर्ट ने संसद से इस अपराध से निपटने के लिए कानून बनाने का सिफारिश की और कहा कि यह कानून-व्यवस्था और देश की सामाजिक संरचना के लिए खतरा है।

अदालत ने केंद्र और राज्यों को अपने निर्देशों के अनुपालन की रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया और इस मामले की सुनवाई को 20 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को राज्यों को इससे निपटने के लिए कदम उठाने के लिए का भी निर्देश दिया।

और पढ़ें: आखिर क्यों कहा था पूर्व पीएम अटल बिहारी ने 'मैं ऐसी सत्ता को चिमटे से भी छूना पसंद नहीं करूंगा'

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी जी कई सालों से बीमार थे। 11 जून को तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां कुछ दिनों तक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रहने के बाद 16 अगस्त को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।