युवराज सिंह का चयन न होना 2019 विश्व कप की तस्वीर तो नहीं

By   |  Updated On : August 14, 2017 07:19 AM
युवराज सिंह (फाइल फोटो)

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

युवराज सिंह भारतीय टीम का वह सितारा जिसकी चमक अब धीरे-धीरे फीकी पड़ने लगी है। युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ बीसीसीआई की चयन समिति ने वनडे और T-20 टीम के 15 खिलाड़ियों  में जगह नहीं दी है।

भारत के इस बांए हाथ के बल्लेबाज़ का जिसने कई मैच भारत को जिताए हैं उसका श्रीलंका के खिलाफ'टीम में चयन न होना इस ओर इशारा कर रहा है कि चयन समिति अब 2019 में होने विश्व कप के लिए सीनियर खिलाड़ियों का विकल्प ढूंढ रही है।

युवराज का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशकीय पारी खेलने के बाद युवराज लगातार फ्लॉप रहे। अगले 7 वनडे में उन्होंने केवल 162 रन बनाए।

बीसीसीआई के चयन समीति के एक सदस्य ने हाल में ही नाम न बताने की शर्त पर बताया था कि- युवराज के बल्ले में वह जादू नहीं रहा। गेंदबाजी में भी धार नहीं रही और फिल्डिंग भी अब औसतन हो गया है। ऐसे में 2019 में उनका विकल्प हम खोजने लगे हैं। हमारे पास कई ऐसे नाम हैं जो युवराज की जगह ले सकते हैं।

युवराज के अलावा दिनेश कार्तिक पर भी चयन समीति की गाज गिरी है। दिनेश कार्तिक ने हाल में ही वेस्टइंडिज के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसके बावजूद उनकी जगह टीम में नहीं बन सकी।

चयन समीति ने सामी अश्विन जडेजा उमेश यादव जैसे गेंदबाजों को आराम दिया है और इनकी जगह शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव कोटीम में जगह मिली है।

और पढ़ें: Ind VS SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे -टी-20 टीम में युवराज को नहीं मिली जगह

जिस तरह चयन समिति ने सीनियर खिलाड़ियो को आराम दिया है या नजरअंदाज किया है इससे साफ जाहिर है कि 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अब हर सीरीज में चयनकर्ता खिलाड़ियों का चयन करेंगे। इस बार टीम सिलेक्शन में यह भी जाहिर हो गया है कि अब धोनी और युवराज जैसे सीनियर खिलाड़ियों का बी विकल्प तैयार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: जेडीयू ने कहा शरद यादव मेंं थोड़ी भी शर्म बची हो तो राज्यसभा सांसद पद से दें इस्तीफा

RELATED TAG: India, Yuvraj Singh, Srilanka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो