logo-image

वीरेंद्र सहवाग ने जहीर खान को ट्वीट कर दी जन्मदिन की बधाई, कहा-ज्ञान बाबा

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान आज (7 अक्टूबर) 40 साल के हो गए हैं। क्रिकेट के इतिहास में इन्होंने कई कामयाबियों को अपने नाम किया।

Updated on: 07 Oct 2017, 12:58 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान आज (7 अक्टूबर) 40 साल के हो गए हैं। क्रिकेट के इतिहास में इन्होंने कई कामयाबियों को अपने नाम किया। लेकिन ज्यादादर चोटिल होने की वजह से 2015 को क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

वीरेंद्र सहवाग ने जहीन खान को आज खास अंदाज में जन्मदिन की बधाईं दी। उन्होंने अपने ट्वीट में जहीर को महान गेंदबाजों में स्थान दिया है। उन्हें सबसे तेज क्रिकेट दिमाग वाला कहते हुए 'ज्ञान बाबा' कहा है। साथ ही #LastBachelorsBirthday इस हैशटैग का इस्तेमाल किया है।

दरअसल, जहीर खान अब भी कुंवारे हैं। लेकिन अब उनकी सगाई हो चुकी है। वह जल्द ही एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी के बंधन में बंध जाएंगे। बताया जा रहा है कि जहीर-सागरिका नवंबर में शादी करेंगे और उनकी शादी का रिसेप्शन 27 नवंबर को होगा।

अप्रैल 2017 में जहीर ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये सागरिका घाटगे के साथ सगाई की खबर फैंस के साथ शेयर की थी। उनका फिल्म एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ अफेयर चला था, हालांकि बाद में उनका ब्रेक-अप हो गया.

आपको बता दें कि जहीर खान ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 610 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं। 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट के अलावा अपने वनडे करियर के 200 मैचों में 282 विकेट झटके जबकि टी-20 में उनके नाम 17 विकेट हैं। जहीर ने 15 अक्टूबर 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था।

और पढ़ेंः फीफा अंडर-17 विश्वकपः कोच मेटोस ने कहा-मैं टीम के प्रयास से खुश हूं, लेकिन परिणामों से नहीं