logo-image

विराट कोहली ने प्यूमा के साथ की 110 करोड़ रुपये की डील, हर साल कमाएंगे 12 से 14 करोड़ रुपये

प्यूमा से करार के तहत कोहली को सलाना एंडोर्समेंट डील के तौर में 12 से 14 करोड़ रुपये मिलेंगे। मौजूदा अनुबंध के मुताबिक कोहली अगले आठ साल तक जर्मन कंपनी प्यूमा से जुड़े रहेंगे।

Updated on: 20 Feb 2017, 10:22 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने में माहिर हो चुके टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब मैदान के बाद भी एक बड़ा 'शॉट' खेला है।

कोहली एक ही ब्रांड के साथ 100 करोड़ रुपये का करार करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने लाइफस्‍टाइल ब्रांड प्‍यूमा के साथ 110 करोड़ रुपये का करार किया है।

इस करार के तहत कोहली को सलाना एंडोर्समेंट डील के रूर में 12 से 14 करोड़ रुपये मिलेंगे। मौजूदा अनुबंध के मुताबिक कोहली अगले आठ साल तक जर्मन कंपनी प्यूमा से जुड़े रहेंगे।

इसके साथ ही यह साफ हो गया कि कोहली शनिवार को किस बड़े खुलासे की बात कर रहे थे। दरअसल, कोहली ने शनिवार को ट्वीट कर अपने फैंस से कहा था कि वह जल्द ही एक बड़ा खुलासा करने जा रहे हैं।

कोहली ने पिछले ही साल एडिडास के साथ अपना तीन साल का करार खत्म किया था। साल 2014 के आखिर में महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद कोहली के ब्रैंड वैल्यू में जबर्रदस्त इजाफा हुआ है। इस साल की शुरुआत में उन्होंने वनडे टीम की भी कमान संभाल ली थी।

इसे भी पढ़ेंः पुणे ने बेन स्टोक्स को 14.50 करोड़ रुपये में खरीदा

कोहली मौजूदा वक्त में 20 से अधिक छोटे-बड़े ब्रैंड का विज्ञापन करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी जब 2007 में कप्तान बने थे तब उनके पास 17 ब्रांड थे।

इसे भी पढ़ेंः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का संन्यास