logo-image

कोहली का बड़ा बयान कहा-दक्षिण अफ्रीका जीत के काबिल थी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत वाजिब थी।

Updated on: 22 Feb 2018, 03:58 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत वाजिब थी। मैच के बाद दिए एक बयान में कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका ने खतरा उठाया और वह इस जीत के काबिल थी।

उल्लेखनीय है कि बुधवार रात को खेले गए रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका ने हेनरि क्लासेन और कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत को छह विकेट से हरा दिया और तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

मैच हारने के बारे में कप्तान कोहली ने कहा, 'यह मैच गेंदबाजों के लिए मुश्किल साबित हुआ। हमने शुरुआत में ही कुछ विकेट गंवा दिए थे और ऐसे में लग रहा था कि हम 175 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाएंगे। मनीष पांडे और सुरेश रैना ने अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी और मनीष स्कोर को 190 के करीब ले गए। हमें लगा था कि हम जीत जाएंगे।'

ये भी पढ़ें: IND Vs SA: महेंद्र सिंह धोनी बने टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा कैच लपकने वाले पहले विकेटकीपर

कोहली ने कहा, 'मैच के दौरान हल्की हल्की बारिश होने लगी और इस कारण गेंदबाजों के लिए विकेट लेना मुश्किल हो गया। 12वें ओवर तक मैच हमारे हाथ में था, लेकिन इसके बाद हल्की बारिश ने मुश्किलें और बढ़ा दी। दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य हासिल करने के लिए खतरा उठाया, तो ऐसे में जीत का श्रेय उनको ही जाता है। उन्होंने इस परिस्थिति में भी संघर्ष किया और वह इस जीत के काबिल थे।'

ये भी पढ़ें: राजीव गांधी के करीबी रहे बिग बी फिर कांग्रेस में दिखा रहे रुचि!