logo-image

विराट कोहली ने कहा-मेरे लिए 50 शतकों का सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना 18वां शतक जड़ कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरा कर लिए। कोहली ने मैच के बाद कहा कि जैसे आंकड़े दिखाते है सफर उतना लंबा नहीं रहा।

Updated on: 20 Nov 2017, 09:19 PM

highlights

  • पहले टेस्ट मैच में अपना 18वां शतक जड़ कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरा कर लिए
  •  कोहली ने मैच के बाद कहा कि जैसे आंकड़े दिखाते है उनका सफर उतना लंबा नहीं रहा

 

नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना 18वां शतक जड़ कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरा कर लिए। कोहली ने मैच के बाद कहा कि जैसे आंकड़े दिखाते है उनका सफर उतना लंबा नहीं रहा।

उन्होंने कहा, 'इससे (50 शतक) अच्छा लगता है। लेकिन मेरा सफर इतना लंबा नहीं रहा है। शतकों की संख्या के बारे में सोचने की जगह अगर मैं अपने प्रदर्शन में सुधार कर सका तो इससे मुझे ज्यादा खुशी मिलेगी। जब तक मैं क्रिकेट खेलूंगा मेरी यही सोच रहेगी।'

कोहली ने कहा कि उनके लिये रेकॉर्ड सिर्फ नंबर भर है। उन्होंने कहा, 'हमारे पास जो भी था उसमें इस मैच से कुछ हासिल करना जरूरी था। पांच दिनों में परिस्थितियों में काफी बदलाव आया। मैच के पहले या दूसरे दिन तक पिछड़े रहने के बाद हमें जज्बा दिखाना था।'

ये भी पढ़ें: जानिए दलवीर भंडारी के बारे में, भारत को जीत की उम्मीद

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 या उससे अधिक शतक लगाने के मामले में विराट भारत के दूसरे त‌था दुनिया के आठवें खिलाड़ी हो गए हैं। भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने सर्वाधिक 100 शतक लगाए हैं। ऑस्ट्रे‌लिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71 शतक लगाए हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने 664 मैचों में 100 शतक लगाए हैं। इसके बाद रिकी पोंटिंग ने 560 मैचों में 71, कुमार संगकारा ने 594 मैचों में 63, जैक कैलिस ने 519 मैचों में 62, हाशिम अमला ने 310 मैचों में 54,  महेला जयवर्धने ने 652 मैचों में 54, ब्रयान लारा ने 430 मैचों में 53 शतक लगाए हैं। इसके बाद विराट का नंबर आता है।

ये भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति मुगाबे को देश छोड़ने का अल्टीमेटम, नहीं तो चलेगा महाभियोग