ICC Ranking: विराट कोहली का जलवा जारी, टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर कायम, मोहम्मद शमी टॉप-20 में शामिल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में चौथे टेस्ट मैच में भारत 60 रन से हार चुका है। इसके बावजूद आईसीसी ने भारतीय खिलाड़यों के लिए एक अच्छी खबर दी है।

  |   Updated On : September 04, 2018 07:11 AM
विराट कोहली (फाइल फोटो)

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में चौथे टेस्ट मैच में भारत 60 रन से हार चुका है। इसके बावजूद आईसीसी ने भारतीय खिलाड़यों के लिए एक अच्छी खबर दी है। दरअसल, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टॉप 20 में वापसी की है। शमी ने चौथे टेस्ट मैच में 6 विकेट हासिल किए थे।

वहीं भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा भी 25वें स्थान पर पहुंच गए है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए 37वां स्थान हासिल किया।

बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ना केवल पहले स्थान पर काबिज है बल्कि उन्होंने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। विराट के अब 937 पॉइंट हो गए हैं और वह ऑल टाइम सर्वश्रेष्ट रैंकिंग के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

चौथे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 132 रन की पारी खेलने वाले पुजारा भी छठे स्थान पर जमे हुए है। पुजारा के पहले 763 पॉइंट थे और अब उनके 198 पॉइंट हो गए है।

अगर इंग्लैंड के खिलाड़ियों की बात करें तो सैम कुर्रन को काफी फायदा हुआ है। चौथे टेस्ट की पहली पारी में 78 और दूसरी पारी में 46 रन बनाने वाले कुर्रन अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में 29 स्थान की छलांग लगाकर 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं चौथे टेस्ट में 9 विकेट लेकर भारत को मैच के साथ सीरीज गंवाने के लिए मजबूर करने वाले मोइन अली गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही ऑलराउंडर की लिस्ट में भी वह एक स्थान की छलांग लगा 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: टीम इंडिया इंग्लैंड की धरती पर पिछले 7 सालों में जीत नहीं पाई एक भी टेस्ट सीरीज, पढ़ें रिकॉर्ड

इसके अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 15 स्थान का फायदा हुआ है और अब वह अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग 32वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा ओपनर कीटन जेनिंग्स 4 स्थान की छलांग लगा 86वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड की बीच पांच मैचों की टेस्ट मैच सीरीज में इंग्लैंड 3-1 से आगे है।

First Published: Tuesday, September 04, 2018 07:08 AM

RELATED TAG: Icc Test Ranking, Indian Captain, Virat Kohli, Virat Kohli On Top In Icc Ranking, Top Ranked Batsman, Moeen Ali, Sam Curran, Mohammad Shami, Ishant Sharma,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो