logo-image

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे से पहले विराट कोहली ने कहा, धोनी बेहद बुद्धिमान खिलाड़ी, उनकी सलाह पर करूंगा काम

वनडे सीरीज के पहले कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर कहा कि वह धोनी की सलाह बेहद महत्वपूर्ण है वह उनकी सलाह पर काम करेंगे।

Updated on: 14 Jan 2017, 01:30 PM

नई दिल्ली:

रविवार से भारत और इंग्लैंड की बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। वनडे सीरीज के पहले कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर कहा कि धोनी एक बेहद बुद्धिमान और अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनकी सलाह बेहद महत्वपूर्ण है, वह उनकी सलाह पर काम करेंगे।

विराट ने पुणे में खेले जाने वाले पहले वनडे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सभी खिलाड़ी फिट हैं और सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं। किसी तरह की कोई इंजरी नहीं है।

धोनी पर कप्तानी से सीखने के सवाल पर कोहली ने कहा, 'मैं जब टीम में आया तब से उनसे कुछ ना कुछ नया सीख रहा हूं। हर कोई अपनी तरह की कप्तानी करता है लेकिन धोनी की कप्तानी की सबसे खास बात टीम बैलेसिंग रही। आक्रमक होकर खेलना और शांत रहकर टीम को संभलाना धोनी ने सिखाया है'।

यह भी पढ़ें- कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए धोनी, कहा- विराट कोहली की टीम इतिहास रचेगी

'धोनी ने अपनी कप्तानी टीम में सही बैलेंस, अग्रेशन और सही डिसीजन का चुनाव करना सिखाया है। मैं उनसे यहीं सिखना चाहूंगा'।

डीआरएस लेने के डिसीजन लिए कप्तान कोहली ने धोनी की सलाह लेने की बात कही। विराट ने कहा '90 प्रतिशत उनकी अपील सही होती हैं। इसलिए मैं डीआरएस के लिए उनके सलाह पर विश्वास करना चाहूंगा। धोनी एक बुद्धिमान खिलाड़ी है। मुझे डीआरएस से ज्यादा मुझे उनकी सलाह पर विश्वास है'।

साथ ही कोहली ने आगे कहा कि 'अभ्यास मैच से काफी कुछ सीखा है। इंटरनेशनल मैच में कोई ट्रायल गेम नहीं होता। हमें पहले मैच से ही अपना बेस्ट देना होगा, हमारे पास ज्यादा वक्त नहीं है'।

यह भी पढ़ें- महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, इन वजहों से छोड़नी पड़ी कप्तानी

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ शुरु हो रही वनडे और टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को पुणे में खेला जायेगा। एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली की कैप्टेंसी में यह पहला वनडे मैच होगा।