logo-image

कोहली ने मैच जातने के बाद की गेंदबाजों की तारीफ, टीम को बताया हरफनमौला

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मिली जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने निचले क्रम के बल्ले से निकल रहे रनों से खुश हैं।

Updated on: 18 Sep 2017, 02:55 PM

highlights

  • पहले मैच में आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस के तहत 26 रनों से हराया
  • हार्दिक पांड्या को हरफनमौला खेल के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया था
  • सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स खेला जाएगा

नई दिल्ली:

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मिली जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने निचले क्रम के बल्ले से निकल रहे रनों से खुश हैं। पहला वनडे जीतने के बाद भारतीय टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

कोहली ने रविवार को आस्ट्रेलिया को पहले वनडे मुकाबले में हराने के बाद कहा कि वह टीम के हरफनमौला प्रदर्शन से खुश हैं। कोहली ने कहा, 'यह अच्छा संकेत है कि हमारा निचला क्रम बल्ले से कमाल कर रहा है। हम हरफनमौला हो रहे हैं और इस कारण मैं बेहद खुश हूं।'

भारत ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस के तहत 26 रनों से हराया। पहली पारी के बाद हुई बारिश के कारण खेल को काफी देर तक रोकना पड़ा था।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 281 रन बनाए और फिर बारिश के कारण आस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का लक्ष्य मिला था। जवाब में मेहमान टीम 21 ओवरों में नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

और पढ़ें: पीवी सिंधु ने बनाया वर्ल्ड बैडमिंटन में अपना दबदबा, जानिए बड़े रिकॉर्ड्स

कोहली ने कहा, 'हमारी शुरुआत अच्छी नहीं थी, बावजूद इसके हमारे लिए यह सुखद जीत थी, लेकिन हालात कठिन थे। महेंद्र सिंह धौनी और केदार जाधव ने अच्छा खेल दिखाया। हार्दिक पंड्या की पारी शानदार रही। धौनी ने अपने अपने अंदाज में पारी का समापन किया।'

इसके अलावा कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि चार गेंदबाजों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया। इससे बेहतर गेंदबाजों की टीम भारत के पास हो ही नहीं सकती। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय वह युवा गेंदबाजों को देना चाहेंगे।

चेन्नई वनडे में भारत की ओर से यजुवेन्द्र चहल ने सबसे अधिक 3, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने दो-दो, साथ ही भुवनेश्वर और बुमराह ने 1-1 विकेट लिए थे। हार्दिक पांड्या को हरफनमौला खेल के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया था।

भारतीय और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स खेला जाएगा।

और पढ़ें: धोनी का धमाका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए ये 5 बड़े रिकॉर्ड