logo-image

IND vs SL : कोहली का 'विराट' प्रदर्शन जारी, लगाया छठा दोहरा शतक, तोड़ा लारा का रिकॉर्ड

कोहली ने लारा के कप्‍तान के तौर पर सर्वाधिक दोहरे शतक बनाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। कोहली की यह इस साल की तीसरी डबल सेंचुरी है।

Updated on: 03 Dec 2017, 03:13 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेलते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का छठा दोहरा शतक पूरा किया। कोहली ने लारा के कप्‍तान के तौर पर सर्वाधिक दोहरे शतक बनाने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। कोहली की यह इस साल की तीसरी डबल सेंचुरी है।

यह उनका लगातार दूसरा दोहरा शतक है। उन्होंने नागपुर टेस्ट की पहली पारी में भी दोहरा शतक जड़ा था।

लगातार 2 टेस्ट मैच में 2 दोहरे शतक लगाने वाले वह दूसरे भारतीय बने हैं। इससे पहले विनोद कांबली यह कारनामा कर चुके हैं। सर डॉन ब्रैडमैन 3 बार यह कारनामा कर चुके हैं। इसके अलावा वेली हैमंड 2 बार ऐसा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs SL : 5000 रन के 'विराट' क्लब में शामिल हुए कोहली, बनें सबसे तेज तीसरे भारतीय खिलाड़ी

सर्वाधिक दोहरे शतकों के मामले में विराट ने सचिन और सहवाग की बराबरी कर ली है। खास बात यह है कि विराट ने 5 दोहरे शतक पिछले 15 महीनों में बनाए हैं।

विश्व क्रिकेट की बात करें तो ऑस्ट्रलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के नाम सर्वाधिक 12 दोहरे शतक हैं। 11 दोहरे शतकों के साथ श्री लंका के कुमार संगाकारा दूसरे नंबर पर हैं।

इससे पहले दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन खेलते हुए 25 रन बना कर विराट 5000 क्लब में शामिल हो गए। इसके साथ ही विराट कोहली 8वें बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सबसे कम पारियों में 5000 रन पूरे किए।

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैली आज