महिला क्रिकेट: पहले टी-20 में भारत की 7 विकेट से जीत

  |   Updated On : February 13, 2018 08:36 PM

नई दिल्ली:  

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को सेनवेस पार्क पर खेले गए पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया। भारतीय महिलाओं ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा रखे गए 165 रनों के लक्ष्य को कप्तान मिताली राज के नाबाद 54 रनों की पारी के दम पर 18.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत के लिए इस लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल नहीं रहा क्योंकि हरमनप्रीत कौर (0) के अलावा मेहमान टीम के सभी बल्लेबाजों ने बल्ले से अपना योगदान दिया।

स्मृति मंधाना (28) ने पहले विकेट के लिए कप्तान के साथ 47 रनों की साझेदारी की। मंधाना को डेनियल्स ने अपना शिकार बनाया। अगली ही गेंद पर हरमनप्रीत रन आउट हो गईं।

लेकिन कप्तान ने टीम को बिखरने नहीं दिया और जेमीमाह रोड्रिग्वेज (37) के साथ मिलकर टीम को जीत की तरफ आगे बढ़ाया। रोड्रिग्वेज 116 के कुल स्कोर पर आउट हुई।

वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद 37) ने कप्तान के साथ मिलकर भारत की जीत दिलाई। मिताली ने अपनी नाबाद पारी में 48 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका को भारतीय गेंदबाजों ने बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। मेजबान टीम के लिए डेन वान निएर्केक ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। उन्होंने लिजेली ली (19) के साथ पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े।

शिखा पांडे ने ली को आउट किया। सुने लुस ने 18 रनों का योगदान दिया। मिग्नोन डु प्रीज ने 31 रनों की पारी खेली। नाडिने डे क्लार्क ने 23 और चोले ट्रयोन ने 32 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए मेजबान टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

RELATED TAG: T20, India, South Africa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो