Breaking
  • NN Exclusive: कारगिल पर मुशर्रफ का कबूलनामा, कहा-लड़ाई के दौरान भारत के पहाड़ पर खड़ा था -Read More »
  • आनंदी बेन बनी मध्य प्रदेश की राज्यपाल
  • विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप- उच्चायुक्त को किया तलब

T10 लीग : वीरेंदर सहवाग की मराठा अरेबियंस ने टीम श्रीलंका को हराया, पस्त हुए गेंदबाज

  |  Updated On : December 16, 2017 11:04 AM
मराठा अरेबियंस

मराठा अरेबियंस

नई दिल्ली:  

शारजहां में चल रहे क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी10 लीग में शुक्रवार को कुल मिलाकर 4 मुकाबले खेले गए। ग्रुप B के पहले मैच में वीरेंदर सहवाग की मराठा अरेबियंस ने टीम श्रीलंका को बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 5 विकेट से हराया।

मराठा अरेबियंस के कप्तान सहवाग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम श्रीलंका ने कप्तान दिनेश चंडीमल (24 गेंद 37), शेहन जयसूर्या (11 गेंद 28) और रमित रमबुकवेला (10 गेंद 22) की तेज़ पारियों की बदौलत 125/4 का स्कोर बनाया।

जवाब में मराठा अरेबियंस ने बल्लेबाज राइली रूसो (18 गेंद 49*, 6 छक्के) की जबरदस्त पारी की बदौलत आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली। रूसो के अलावा एलेक्स हेल्स (15 गेंद 32) और रुलोफ़ वैन डर मर्व (14 गेंद 25) ने भी तेज़ पारियां खेली।

राइली रूसो को उनकी ताबड़तोड़ जिताउ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

यह भी पढ़ें : टी10 लीग: पख्तून ने मराठा अरेबियंस को 25 रन से दी मात

वहीं दूसरे मैच में टीम श्रीलंका को पख्तूंस के हाथों 27 रनों से हार झेलनी पड़ी। ग्रुप B में मराठा अरेबियंस और पख्तूंस ने दो में से एक-एक मुकाबला जीता, वहीं टीम श्रीलंका को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

वहीं ग्रुप A में हुए पहले मुकाबले में बंगाल टाइगर्स ने पंजाबी लीजेंड्स को 3 विकेट से हराया, लेकिन अगले मैच में पंजाबी लीजेंड्स ने वापसी करते हुए केरला किंग्स को 8 विकेट से हराया। ग्रुप A में तीनों टीमों ने दो में से एक-एक मुकाबला जीता।

गौरतलब है कि शनिवार को भी 4 मुकाबले खेले जाएंगे, जहाँ दोनों ग्रुप की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। ग्रुप A की टॉप टीम बंगाल टाइगर्स का सामना ग्रुप B के तीसरे स्थान की टीम श्रीलंका से होगा।

ग्रुप A की दूसरे नंबर की टीम केरला किंग्स का सामना ग्रुप B की दूसरे नंबर की टीम मराठा अरेबियंस से और ग्रुप A की तीसरे स्थान की टीम पंजाबी लीजेंड्स का सामना ग्रुप B की टॉप टीम पख्तूंस से होगा।

आपको बता दें कि यह टूर्नामेंट सिर्फ 4 दिनों के लिए खेला जा रहा है।

इसमें आपको क्रिकेट की दुनिया के बड़े खिलाड़ी शाहिद अफरीदी, वीरेंद्र सहवाग, ऑयन मॉर्गन, एलेक्स हेल्स, मोहम्मद आमिर, ड्वेन ब्रावो, कार्लोस ब्रेथवेट,शोएब मलिक जैसे दिग्गज खेलते हुए दिखेंगे।

और पढ़ें: टी 10 टूर्नामेंट गुरुवार से होगा शुरू, जानिए इसके बारे में सबकुछ

RELATED TAG: Maratah Arabians, Team Sri Lanka, Virender Sehwag,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो