logo-image

BCCI को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने में देरी पर लगाई फटकार

बीसीसीआई को सुप्रीम कोर्ट ने कारण बताओ नोटिश जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

Updated on: 23 Aug 2017, 05:18 PM

highlights

  • लोढ़ा समिति की सिफारिशों को अब तक लागू कराने में नाकाम रही बीसीसीआई को SC ने फटकारा
  • SC ने कार्यवाहक प्रेसिडेंट सीके खन्ना, सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया
  • इस मामले पर 19 सितंबर को सुनवाई होगी

 

नई दिल्ली:

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को अब तक लागू कराने में नाकाम रही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर फटकारा है।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को हुए सुनवाई में बीसीसीआई से सख्त लहजे में पूछा कि आखिर अब तक लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू क्यों नहीं कराया जा सका है।

यही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कार्यवाहक प्रेसिडेंट सीके खन्ना, सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

साथ ही सुप्रीम कोर्ट की तरफ से प्रशासकीय समिति (CoA) को निर्देश दिया है कि वे नया बोर्ड का नया संविधान बनाकर उसे पेश करें। अब इस मामले पर 19 सितंबर को सुनवाई होगी। कोर्ट ने आदेश दिया है कि 19 सितंबर की सुनवाई में सीके खन्ना, अमिताभ चौधरी और अनिरुद्ध चौधर को मौजूद रहना होगा।

और पढ़ें: Meizu M6 Note हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खास फीचर्स

आपको बता दे कि बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति ने सुप्रीम कोर्ट में 16 अगस्त को रिपोर्ट पेश कर मांग की थी कि बोर्ड के सीनियर पदाधिकारियों को हटाया जाए।

रिपोर्ट में कहा गया था कि खन्ना, अमिताभ चौधरी और अनिरूद्ध चौधरी लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

और पढ़ें: बवाना उपचुनाव में केजरीवाल का टेस्ट