logo-image

ICC पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले तीसरे टेस्ट में कोहली भी करें स्मिथ की तरह 'चीटिंग'

गावस्कर ने बेंगलुरू टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के डीआरएस विवाद पर आईसीसी के रुख पर सुनील गावस्कर ने जमकर आलोचना की है।

Updated on: 09 Mar 2017, 07:47 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आईसीसी को आड़े हाथों लिया है। गावस्कर ने बेंगलुरू टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के डीआरएस विवाद पर आईसीसी के रुख पर सुनील गावस्कर ने जमकर आलोचना की है।

यह विवाद तब शुरू हुआ जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान डीआरएस रेफरल लेने के लिये ड्रेसिंग रूम का इशारा मांगा था जो नियमों के खिलाफ है। जिसके बाद विराट ने स्मिथ के इस रवैये की जमकर आलोचना की। विराट को पिच अंपायर का साथ मिला।

यह भी पढ़ें- BCCI अवॉर्ड्स लेने के बाद कोहली ने आलोचकों को लिया निशाने पर, कहा- जीत के लिए 120 फीसदी मेहनत करता हूं!

विराट का साथ देते हुए बीसीसीआई और कई क्रिकेटरों ने स्मिथ पर कार्रवाई की मांग की। तो वहीं विराट पर भी अंपायरों के सामने स्मिथ से भिड़ने और अपशब्द कहने के आरोप थे। जिस पर आईसीसी ने स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दोनों पर कोई भी कार्रवाई करने से मना कर दिया है। इस मामले में स्मिथ पर कोई कार्रवाई न होने से गावस्कर नाराज हैं।

गावस्कर ने कहा कि रांची टेस्ट में अगर कोई भारतीय खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम से डीआरएस पर मदद ले तो उस पर भी कोई कदम नहीं उठाया जाना चाहिए। मैं तो कहना चाहूंगा कि विराट कोहली अगले मैच में आउट दिए जाने पर ऐसा ही करें। देखते हैं कि मैच रेफरी और आईसीसी इस पर क्या करते हैं।

गावस्कर ने आगे कहा कि ऐसा नहीं हो सकता कि ऐसा नहीं हो सकता कि कुछ देशों को पक्षपाती व्यवहार मिले जबकि कुछ देशों के खिलाफ सही व्यवहार किया जाए। अगर एक भारतीय खिलाड़ी ड्रेसिंग रूप से सलाह मांगता है तो उसे भी सजा नहीं मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ के 'चीटिंग विवाद' पर कोहली को मिला BCCI का साथ

कंगारू कप्तान के स्टीव स्मिथ के मैच के दौरान आउट होने पर ड्रेसिंग रूम से रेफरल मांगने पर विवाद खड़ा हो गया। इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई भी आमने-सामने आ गए। जहां बीसीसीआई पूरी तरह से कोहली के साथ खड़ा था तो दूसरी ऑस्ट्रेलिया ने भी स्मिथ की गलती होने से इनकार कर दिया था। इस मामले में दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ी भी आमने-सामने आ चुके हैं।