logo-image

जोहांसबर्ग टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पारी और 118 रनों से हराया

न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पारी और 118 रनों से हरा दिया।

Updated on: 15 Jan 2017, 11:35 AM

नई दिल्ली:

न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पारी और 118 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। ड्यूमिनी को मैन ऑफ द मैच और डीन एल्गर को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला।

दक्षिण अफ्रीका ने ज्यां पॉल ड्यूमिनी (155) और हाशिम अमला (134) की शानदार पारियों की मदद से अपनी पहली पारी में सभी विकेट गंवाते हुए 426 रन बनाए थे। तीसरे दिन श्रीलंका मेजबान टीम के सामने पूरी तरह से बिखर गई और एक ही दिन में अपनी दोनों पारियों में ऑल आउट हो कर मैच गंवा बैठी।

यह भी पढ़ें- मुंबई को हराकर गुजरात ने पहला रणजी कप जीता, कप्तान पार्थिव पटेल की शानदारी पारी

तीसरे दिन का खेल

दूसरे दिन श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में चार विकेट गंवाते हुए 80 रन बनाए थे। तीसरे दिन इसी स्कोर से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम अपने खाते में कुल 51 रन ही जोड़ पाई और बाकी के छह विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गई। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को फॉलोऑन दिया। इसके बाद अपनी दूसरी पारी में भी श्रीलंकाई बल्लेबाज मेजबान गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए और पूरी टीम 177 रनों पर आउट होकर हार झेलने पर मजबूर हो गई।

श्रीलंका पारी ढ़ही

इस मैच में श्रीलंका का सिर्फ एक ही बल्लेबाज 50 का आंकड़ा पार कर सका। सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 50 रन बनाए। वहीं पहली पारी में कुशल मेंडिस (41) श्रीलंका की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर रहे थे।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में आज कोहली का चलेगा ऑर्डर, विराट की कप्तानी में खेलने उतरेंगे धोनी

श्रीलंका के विकेट

पहली पारी में मेजबान टीम की तरफ से कागिसो रबादा और वारनेन फिलेंडर ने तीन-तीन विकेट लिए। व्यान पारनेल और डुनने ओलीवर को दो-दो सफलता मिली। दूसरी पारी में वारनेल को चार विकेट मिले। ओलीवर को तीन और रबादा दो विकेट लेने में सफल रहे। फिलेंडर को एक विकेट मिला।