logo-image

टीम इंडिया कोच: सौरव गांगुली काट रहे थे रवि शास्त्री का पत्ता लेकिन इस 'डील' से बनी बात?

सौरव गांगुली शुरू में रवि शास्त्री के पक्ष में नहीं थे। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने इस बारे में दादा से बात की। तेंदुलकर चाहते थे कि टीम और कप्तान की बात को तवज्जो दी जाए।

Updated on: 12 Jul 2017, 12:06 PM

highlights

  • टीम इंडिया के कोच के तौर रवि शास्त्री के नाम की सोमवार देर रात हुई घोषणा
  • शाम को भी मीडिया में आया रवि शास्त्री का नाम लेकिन बीसीसीआई ने किया था इंकार
  • सूत्रों के मुताबिक, सौरव गांगुली नहीं चाहते थे कि रवि शास्त्री को मिले कोच पद

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के नए कोच की तलाश मंगलवार को पूरी हो गई जब बेहद ड्रामाई अंदाज में आखिरकार देर शाम रवि शास्त्री के नाम पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मुहर लगा दी।

हालांकि, अब सूत्रों के हवाले से यह बात सामने आ रही है कि सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली शुरुआत में इस फैसले के पक्ष में नहीं थे। बाद में जहीर खान को बॉलिंग कोच बनाए जाने की शर्त पर ही वह रवि शास्त्री के नाम पर राजी होने को तैयार हुए।

बता दें कि जहीर खान को बॉलिंग कोच जबकि राहुल द्रविड़ को विदेश दौरे के लिए बैटिंग कोच बनाया गया है। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार देर रात सीएसी सदस्य सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली से बात की और फिर रवि शास्त्री के नाम पर मुहर लगा दी गई।

यह भी पढ़ें: कोहली के मनाने पर डाला था आवेदन, ये हैं रवि शास्त्री के कोच बनने की वजहें

शास्त्री के नाम पर सचिन ने की गांगुली से बात

न्यूज एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक सौरव गांगुली शुरू में रवि शास्त्री के पक्ष में नहीं थे। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने इस बारे में दादा से बात की। तेंदुलकर चाहते थे कि टीम और कप्तान की बात को तवज्जो दी जाए।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ग्राउंड स्टाफ के पैसे देने से पहले उतरवाए पैंट, तस्वीर वायरल हुईं तो मांगी माफी

सूत्रों के अनुसार रवि शास्त्री कोच तो बने लेकिन उन्हें मनमाफिक बॉलिंग कोच नहीं मिला। शास्त्री ने भरत अरुण का नाम आगे बढ़ाया था जबकि गांगुली ने जहीर खान को तवज्जो दी।

जहीर खान के शर्त पर माने गांगुली

पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'रवि शास्त्री के नाम पर सौरव इस शर्त के साथ तैयार हुए जहीर खान को बॉलिंग कोच बनाया जाएगा।'

सूत्र के मुताबिक, 'जहीर ऐसा नाम हैं जिस पर किसी को आपत्ति नहीं हो सकती थी और उनके संबंध भी मौजूद सभी खिलाड़ियों से अच्छे हैं।'

यह भी पढ़ें: ईशा गुप्ता ने शेयर किया हॉट वीडियो, देख कर थम जाएंगी सांसे