Breaking
  • पाकिस्तान ने कहा, भारत से निपटने के लिए कम दूरी के परमाणु हथियार तैयार, पढ़ें पूरी खबर -Read More »
  • बेंगलुरू: आयकर विभाग ने कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा के दामाद के ठिकानों पर मारा छापा

सचिन तेंदुलकर को लगता था हैंसी क्रोनिए की गेंदबाज़ी से डर, खुद किया खुलासा

By   |  Updated On : May 17, 2017 05:14 PM

नई दिल्ली:  

जिस बल्लेबाज़ की बल्लेबाज़ी से दुनिया का हर गेंदबाज खौफ खाता था वह सचिन तेंदुलकर भी किसी गेंदबाज़ से डर सकते हैं यह सुनकर आपको बड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह सच है। तेंदुलकर ने खुद बताया कि वो एक गेंदबाज़ का सामना करने से घबराते थे और नॉन स्ट्राइकर छोर पर ख़ड़े बल्लेबाज़ को बोल देते थे कि स्ट्राइक तुम ही रखो।

तेंदुलकर ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं कि मेरे करियर की सबसे कड़ी सीरीज 1999 की थी जब हम ऑस्ट्रेलिया गए थे और उनकी टीम बेजोड़ थी। उनके एकादश में सात से आठ खिलाड़ी मैच विजेता थे और बाकी खिलाड़ी भी काफी अच्छे थे। यह ऐसी टीम थी जिसने विश्व क्रिकेट में कई वर्षों तक दबदबा बनाया। उनकी खेलने की अपनी शैली थी, काफी आक्रामक।'

यह भी पढ़ें: कैसी है अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3', पढ़िए ये मूवी रिव्यू

उन्होंने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए का सामना करना मुझे पसंद नहीं था। उनकी गेंद पर मै आउट हो जाता था और मुझे महसूस होने लगा था कि मैं गेंदबाजी छोर पर खड़ा ही अच्छा हूं।' आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए ने 11 टेस्ट मैचों में क्रोनिए ने सचिन को 5 बार पवेलियन की राह दिखाई थी।

यह भी पढ़ें: IPL 2017 GL Vs DD: रैना के लिए सभी सीमाएं लांघकर पहुंचा फैन, घुटनों पर बैठकर मांगा ऑटोग्राफ

RELATED TAG: Sachin Tendulkar, Hansie Cronjes,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो