logo-image

तो इसलिए रोहित शर्मा के लिए लकी है 13 नंबर

रोहित की लाइफ में 13 नंबर बेहद लकी है। जी हां, 13 दिसंबर को उन्होंने एक ऐसा इतिहास रच दिया है, जिस पर शायद ही बड़े से बड़े बल्लेबाज पानी फेरने में सफल हो पाए

Updated on: 15 Dec 2017, 12:30 PM

highlights

  • हमारे देश में लोग 13 नंबर को अशुभ मानते हैं, वहीं रोहित शर्मा ने 13 दिसंबर को मोहाली में अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दर्ज कराकर इस मिथक को तोड़ दिया है
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में 2 नवंबर, 2013 को अपनी बैटिंग का जलवा दिखाया
  • श्रीलंका के खिलाफ ही कोलकाता के ईडन गार्डंस में 13 नवंबर 2014 को रोहित ने एतिहासिक पारी खेली थी

नई दिल्ली:

मोहाली में भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में हिटमैन के नाम से मशहूर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जड़कर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

रोहित ने तीसरा दोहरा शतक लगाकर ना केवल एक नया मुकाम हासिल किया है, बल्कि इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है। आपको बता दें रोहित से पहले कोई दूसरा बल्लेबाज अभी तक दो दोहरे शतक नहीं बना सका है।

13 दिसंबर को रोहित ने शानदार पारी खेलकर श्रीलंका की लंका लगा दी। खैर, क्या आप जानते हैं रोहित की लाइफ में 13 नंबर बेहद लकी है। जी हां, 13 दिसंबर को उन्होंने एक ऐसा इतिहास रच दिया है, जिस पर शायद ही बड़े से बड़े बल्लेबाज पानी फेरने में सफल हो पाए।

1. एक और जहां हमारे देश में लोग 13 नंबर को अशुभ मानते हैं, वहीं रोहित शर्मा ने 13 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दर्ज कराकर इस मिथक को तोड़ दिया है।

2. दो साल पहले 13 दिसंबर को हिटमैन ने रितिका से शादी की थी। जिन्हें वह अपने लिए काफी लकी मानते हैं।

3. आपको जानकर शायद थोड़ी हैरानी हो, लेकिन यह सच है कि रोहित की पिछले ​तीनों दोहरे शतकों में भी 13 नंबर ने काफी साथ दिया।

और पढ़ें: मोहाली वनडे : रोहित के दोहरे शतक के सामने श्रीलंका का समर्पण, भारत 141 रनों से जीता

4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में साल 2013 में 2 नवंबर को अपनी बैटिंग का जलवा दिखाया। इस दौरान उन्होंने 209 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने फैंस को खुश कर दिया था।

5. श्रीलंका के खिलाफ ही कोलकाता के ईडन गार्डंस में 13 नवंबर 2014 को रोहित ने एतिहासिक पारी खेली थी। इस मैच में उनहोंने 264 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी।

6. मोहाली में रोहित ने नाबाद पारी में 153 गेंदें पर 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 208 रन बनाएं।

हिटमैन ने बुधवार को वन डे में 208 रनों के साथ तीसरा शतक जड़कर ना केवल श्रीलंका से धर्मशाला का बदल लिया, बल्कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में वन डे टीम की कमान संभालकर रहे रोहित शर्मा ने पत्नी रितिका को भी शादी की सालगिरह पर गिफ्ट दिया।

और पढ़ें: एशेज टेस्ट: तीसरे टेस्ट में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा ऑस्ट्रेलिया