Breaking
  • नेपाल में अमेरिकी दूतावास अस्थाई तौर पर बंद
  • दावोस बैठक से पहले WEF की रिपोर्ट जारी, चीन-पाक से नीचे फिसला भारत, पढ़ें पूरी खबर -Read More »
  • हाई कोर्ट से AAP के 20 MLAs ने वापस ली याचिका, 20 मार्च को होगी सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर -Read More »
  • 20 आप विधायकों ने दिल्ली हाई कोर्ट में अयोग्यता पर रोक लगाने के लिए दाखिल किए आवेदन को वापस लिया
  • दिल्ली पुलिस ने इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकी अब्दुल सुबहान कुरैशी को गिरफ्तार किया
  • पीएम नरेंद्र मोदी दावोस में होने वाले वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए हुए रवाना
  • जम्मू-कश्मीरः आरएस पुरा, अर्निया और रामगढ़ में क्रॉस बॉर्डर फायरिंग रुकी

ICC रैंकिंग : वनडे के शीर्ष-5 बल्लेबाजों में शुमार हुए रोहित शर्मा

  |  Updated On : December 18, 2017 06:23 PM

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली जीत में कप्तान के रूप में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पांच बल्लेबाजों शुमार हो गए हैं। सोमवार को जारी हुई इस ताजा रैंकिंग में रोहित को पांचवां स्थान हासिल हुआ है।

रोहित 816 अंक हासिल करने के साथ दो स्थान ऊपर उठते हुए वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवां स्थान प्राप्त किया। उनकी कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया।

आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में यह रोहित का सबसे बड़ा मुकाम नहीं हैं। उन्होंने इस साल फरवरी में इसी रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया था। यह उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी रैंकिंग है।

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे मैच में रोहित ने 203 रनों की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली थी। इस सीरीज में रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी जोड़ी में शामिल शिखर धवन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। वह भी आईसीसी वनडे रैंकिंग में 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए, तो स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल 23 स्थानों की छलांग लगाते हुए वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव भी 16 स्थानों की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 56वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या 10 स्थान ऊपर उठते हुए करियर में सबसे अच्छी रैंकिंग 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

श्रीलंका के बल्लेबाज उपुल थारंगा ने वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 15 स्थानों की छलांग लगाकर 36वां स्थान हासिल किया है, वहीं निरोशन डिकवेला उनसे एक कदम पीछे 37वें स्थान पर हैं।

तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल 14 स्थानों की छलांग लगाकर 22वें स्थान पर और एंजेलो मैथ्यूज नौ स्थान आगे बढ़ते हुए 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दक्षिण अफ्रीका पहले स्थान पर बरकरार है।

भारत अगर श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से मात देता, तो वह इस रैंकिग में दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर सकता था। इस रैंकिंग में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पांच अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

RELATED TAG: Rohit Sharma, Icc, Odi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो