logo-image

गुजरात ने रचा इतिहास, पार्थिव पटेल के शानदार शतक की बदौलत जीता रणजी ट्राफी फाइनल मुकाबला

मुंबई और गुजरात के बीच खेले जा रहे फाइनल में गुजरात अपने पहले रणजी खिताब से 160 रन दूर है। मुंबई द्वारा दिए गए 312 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पांचवें दिन लंच तक तीन विकेट पर 146 रन बना लिए हैं।

Updated on: 14 Jan 2017, 04:13 PM

नई दिल्ली:

इंदौर के होल्कर स्टेडियम खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले को जीत कर गुजरात ने इतिहास रच दिया है। इस जीत के हीरो रहे गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल जिन्होंने शानदार 143 की पारी खेली और गुजराज की जीत की नींव रखी। गुजरात ने फाइनल मुकाबला 5 विकेट से जीता।

इस मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का फैसला किया था। बैटिंग करने आई मुंबई की टीम ने पहली पारी 228 रनों का स्कोर बनाया। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टीम के कैप्टन पार्थिव पटेल ने शानदार 90 रनों की पारी खेली और गुजरात ने पहली पारी में 328 रन बनाए। गुजरात ने पहली पारी में मुंबई पर 100 रनों का बढ़त बना ली।

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने आई मुंबई की टीम ने 411 रन बनाए और गुजरात को 311 रनों का लक्ष्य दिया। एक बार फिर कप्तानी पारी खेलते हुए पार्थिव पटेल ने गुजरात के लिए 143 रन बनाए और रणजी के इतिहास के में पहली बार गुजरात ने जीत दर्ज की।

पांचवे दिन गुजरात की पारी

गुजरात ने पांचवें और अंतिम दिन बिना विकेट खोए 47 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन जल्द ही ओपनर प्रियंक पांचाल चौथे दिन के अपने निजी स्कोर 34 रन में कोई इजाफा किए बिना पवेलियन लौट गए। उन्होंने समित गोहेल के साथ पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

चौथे दिन मुंबई की पारी

मैच के चौथे दिन मुंबई की दूसरी पारी 411 रन पर खत्म हो गई थी, लेकिन गुजरात ने उसे पहली पारी में 100 रन से पीछे छोड़ दिया था, जिससे पहली पारी की बढ़त को कम करने के बाद गुजरात को जीत के लिए 312 रन का टारगेट मिला।