logo-image

आईपीएल-10 अन्य संस्करणों से बेहतर होगा : राजीव शुक्ला

आईपीएल के 10वें संस्करण के लिए सोमवार को यहां खिलाड़ियों की नीलामी की गई। नीलामी में कुल 66 खिलाड़ियों को आठ फ्रेंचाइजियों ने खरीदा, जिसमें 27 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

Updated on: 20 Feb 2017, 07:14 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10वें संस्करण के लिए सोमवार को यहां खिलाड़ियों की नीलामी की गई। नीलामी में कुल 66 खिलाड़ियों को आठ फ्रेंचाइजियों ने खरीदा, जिसमें 27 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी के बाद शुक्ला ने कहा, 'मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि आईपीएल का 10वां संस्करण पिछले संस्करणों से बेहतर होगा। सभी टीमों को शुभकामनाएं।'

इस नीलामी में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें राइजिंग पुणे सपुरजाएंट्स ने 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। वहीं स्टोक्स के हमवतन तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 12 करोड़ रुपये में खरीदा है।

और पढ़ें: IPL Auction 2017: बेन स्टोक्स-टायमल मिल्स समेत ये 5 खिलाड़ी बिके सबसे महंगे, करोड़ों में लगी बोली

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स को कोलकाता नाइट राइडर्स ने चार करोड़ रुपये में अपने टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को गुजरात लॉयंस ने एक करोड़ और क्रिस जोर्डन को 50 लाख रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा है।

हालांकि इस नीलामी में पहली बार शामिल किए गए अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने सुर्खियां बटोरी हैं। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को चार करोड़ रुपये में मौजूदा विजेता हैदराबाद ने खरीदा। उनके हमवतन मोहम्मद नबी को भी हैदराबाद ने उनकी आधार कीमत 30 लाख रुपये में खरीदा।

एकदिवसीय और टी-20 में नंबर एक गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और न्यूजीलैंड के इश सोढ़ी को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

और पढ़ें: आईपीएल नीलामी : नंबर-1 टी-20 गेंदबाज इमरान ताहिर नहीं बिके