Breaking
  • गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू
  • दिल्ली: कोहरे और धुंध के चलते 15 ट्रेन लेट और 12 कैंसिल हुईं

ICC U-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान होंगे पृथ्वी

  |  Updated On : December 03, 2017 08:41 PM
मुम्बई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (फोटो- @shawprithvi)

मुम्बई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (फोटो- @shawprithvi)

मुम्बई:  

मुम्बई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जनवरी 2018 में न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। विश्व कप का आयोजन 13 जनवरी से तीन फरवरी तक होना है।

भारत ने तीन बार यह खिताब जीता है। भारत के अलावा आस्ट्रेलिया ने भी इतनी बार यह खिताब जीता है। बांग्लादेश में आयोजित टूर्नामेंट के बीते संस्करण में भारत को फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली थी।

अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने रविवार को विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीम का ऐलान किया। शुभम गिल को उपकप्तान बनाया गया है।

भारतीय टीम:
पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल (उपकप्तान), मनोज कार्ला, हिमांशु राना, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), हर्विक देसाई (विकेटकीपर), शिवम मावी, कमलेश नागाकोट्टी, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, अनुकूल रॉय, शिवा सिंह और पंकज यादव।

इसे भी पढ़ेंः विराट और प्रदूषण से परेशान मेहमान बैकफुट पर, श्रीलंका का स्कोर 131/4

इन सबके अलावा ओम भोंसले, राहुल चहर, निनाद राठवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे को स्टैंडबाई के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम बेंगलुरू में 8 से 22 दिसम्बर तक कैम्प करेगी। मुम्बई के शॉ और बंगाल के पोरेल कैम्प के शुरुआती दिनों में बेंगलुरू में नहीं होंगे। ये 12 दिसम्बर को कैम्प में शामिल होंगे। ये अपनी-अपनी टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लेंगे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Prithvi Shaw, India, Icc U19, Cricket, World Cup,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो