logo-image

पाकिस्तानी क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग, खालिद लतीफ पर लगा पांच साल का बैन

पीसीबी की तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल ने लतीफ को स्पॉट फिक्सिंग केस के छह आरोपों में दोषी पाया था। यह मैच इसी साल फरवरी में दुबई में हुए थे।

Updated on: 18 Oct 2017, 02:11 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग से जुड़े छह नियमों के उल्लंघन के मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खालिद लतीफ पर पांच साल का प्रतिंबध लगा दिया है। साथ ही उन पर पीसीबी ने 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

पीसीबी की तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल ने लतीफ को स्पॉट फिक्सिंग केस के छह आरोपों में दोषी पाया था। यह मैच इसी साल फरवरी में दुबई में हुए थे।

पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफाजुल रिजवी ने बताया कि लतीफ को एक बुकी यूसुफ से 8 और 9 फरवरी को मिलने और स्पॉट फिक्सिंग करने के लिए राजी होना का दोषी पाया गया है।

यह भी पढ़ें: श्रीसंत पर बरकरार रहेगा BCCI का आजीवन बैन, केरल HC का फैसला

पीसीबी की ट्रिब्यूनल ने कहा है, 'यह प्रासंगिक नहीं है कि खालिद ने मैच खेला था या नहीं लेकिन आदेश बताता है कि वह कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के दोषी हैं।'

प्रतिबंध के आदेश के बाद अब इसके खिलाफ लतीफ और उनके वकील के पास अपील दायर करने के लिए 14 दिनों का समय है। यह ट्रिब्यूनल पहले ही स्पॉट फिक्सिंग के एक दूसरे मामले में सलामी बल्लेबाज सरजील खान पर पांच साल का बैन लगा चुकी है।

इसके अलावा पाकिस्तान में नासीर जमशेद और साहजैब हसन के खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग की सुनवाई भी यह ट्रिब्यूनल कर रही है।

यह भी पढ़ें: BCCI ने कुंबले को ऐसे दी बधाई कि भड़क गए 'जम्बो' को फैन्स