logo-image

पाकिस्तानी गेंदबाज सईद अजमल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान के धीमी गति के गेंदबाज सईद अजमल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

Updated on: 14 Nov 2017, 08:08 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के धीमी गति के गेंदबाज सईद अजमल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। सईद अजमल टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट से संन्यास लेंगे।

सईद अजमल ने हाल ही में एएफपी से बात करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान में खेले जा रहे नेशनल टी20 टूर्नामेंट में अंतिम बार खेलेंगे।

पिछले कुछ सालों से अपनी गेंदबाजी की खराब परफॉर्मेंस की वजह से सवाल के घेरों में थे। सईद अजमल ने 2009 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

बता दें कि 2009 में पाकिस्तान की टीम ने टी-20 वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया था। इस जीत में सईद अजमल का योगदान काफी अहम रहा था। टूर्नामेंट में खेले गए पाकिस्तान के सभी मैचों में अजमल ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया।

और पढ़ेंः WATCH: युवराज ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया आउट होने का अजीबोगरीब वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल

इसके बाद उसी साल 2009 में बोलिंग एक्शन की वजह से अजमल को कुछ दिनों के लिए बैन कर दिया गया। लेकिन कुछ समय बाद उन्हें बोलिंग करने की हरी झंडी मिल गई थी। लेकिन साल 2014 में एक बार फिर अजमल पर बैन लगा दिया गया।

2015 में जब अजमल मैदान पर गेंदबाजी करने आए तो उनके गेंद में पहली वाली धार नजर नहीं थी। सईद अपने खराब फॉर्म और नए गेंदबाजी एक्शन में लय हासिल नहीं कर पाने से निराश थे।

40 साल के अजमल ने अपने करियर में 35 टेस्ट मैचों में 178 विकेट हासिल किए और उनका सबसे सफल प्रदर्शन 55 रन देकर 7 विकेट लेने का रहा। वनडे और टी20 में अजमल खासे सफल रहे। अजमल ने 113 वनडे मैचों में 184 विकेट और 64 टी20 मैचों में 85 विकेट हासिल किए।

और पढ़ेंः WATCH: शेन वॉर्न के बाद इस महिला स्पिनर ने फेंकी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'