logo-image

श्रीलंका के कोच ने कहा, 'भारत के साथ सीरीज़ श्रीलंका को बनाएगी बेहतर टीम'

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच निक पोथास का कहना है कि भारत के खिलाफ तीन महीने में दो (एक बार घर में और एक बार भारत में) श्रृंखला खेलने से श्रीलंका एक बेहतर टीम बनेगी।

Updated on: 21 Nov 2017, 05:48 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच निक पोथास का कहना है कि भारत के खिलाफ तीन महीने में दो (एक बार घर में और एक बार भारत में) श्रृंखला खेलने से श्रीलंका एक बेहतर टीम बनेगी। अभी श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर है और भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेल रही है।

इससे पहले, इस साल जुलाई-अगस्त में दोनों टीमों के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली गई थी, जिसमें भारत ने 9-0 से जीत हासिल की थी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच का परिणाम अंजाम तक नहीं पहुंच पाया। दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया, हालांकि अंत में पलड़ा भारत का भारी रहा था।

पोथास ने संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ एक के बाद एक श्रृंखला से श्रीलंका एक बेहतर टीम बन रही है। आप अगर इस प्रकार की उच्चस्तरीय टीम के खिलाफ दबाव में रहकर खेलते हैं, तो आप बेहतर बनते हैं।'

भारत ने पहले टेस्ट मैच में लगभग जीत हासिल कर ली थी। अपनी दूसरी पारी 352 रनों पर घोषित कर मेजबान टीम ने श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया था।

पद्मावती विवाद: दीपिका का सिर काटकर लाने पर 10 करोड़ का इनाम, ट्विंकल ने पूछा- GST लगेगा?

इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका टीम के सात बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने 75 के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया था। खराब रोशनी के कारण इस मैच को समाप्त कर दिया गया और इस कारण यह मैच ड्रॉ हुआ।

इससे पहले, श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। पोथास चाहते हैं कि उनकी टीम इस लय को आगे भी बरकरार रखे।

पद्मावती विवाद: बेंगलुरु में दीपिका पादुकोण के घर पर बढ़ी सुरक्षा