Breaking
  • गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू
  • दिल्ली: कोहरे और धुंध के चलते 15 ट्रेन लेट और 12 कैंसिल हुईं

वेलिंग्टन टेस्ट: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी, 67 रन से हराया

  |  Updated On : December 04, 2017 02:11 PM

नई दिल्ली:  

अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 67 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज की पहली पारी 134 रनों पर समेट दी थी और इसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 520 रनों पर घोषित कर दी।

इसके बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए थे। टीम की ओर से क्रेग ब्राथवेट (91) और शाई होप (37) नाबाद थे।

ब्राथवेट और होप सोमवार को पारी को आगे खेलने उतरे, लेकिन 231 के कुल योग पर मिशेल सेंटनर ने ब्राथवेट को आउट कर वेस्टइंडीज को दिन का पहला झटका दिया।

दिल्ली सरकार का फैसला, सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरा

ब्राथवेट के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने विंडीज को संभलने का मौका नहीं दिया। विंडीज के विकेट लगातार गिरते रहे और इस कारण वेस्टइंडीज की पारी 319 रनों पर समाप्त हो गई।

न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में मैट हैनरी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं ट्रैंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, नील वागनेर को दो-दो सफलता हासिल हुई। मिशेल सेंटनर ने एक विकेट लिया। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 दिसम्बर तक हेमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जाएगा।

किसी राजनीतिक दल को वोट देने की अपील धर्म गुरुओं को पहुंचा सकती है जेल

RELATED TAG: New Zealand, West Indies, Wellington Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो