logo-image

कांबली ने छूए पैर तो सचिन ने लगाया गले, ऐसे मिले दो दोस्त

सचिन ने कांबली को खुद मेडल पहनाया। इस लम्हे पर कांबली भावूक हो गए और सचिन के पैर छू लिए। सचिन भी इस क्षण बावूक दिखे और कांबली को झट से गले लगा लिया।

Updated on: 22 Mar 2018, 04:29 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंडुलकर और विनोद कांबली की दोस्ती के किस्से हम सबने सुने हैं। दोनों बचपन के दोस्त हैं। सचिन जितना अपने इस दोस्त से प्यार करते हैं उतना ही कांबली सचिन का सम्मान।

एक बार फिर दोनों ने एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान का परिचय दिया है। दरअसल मुंबई टी20 लीग के फाइनल में कांबली रनरअप टीम शिवाजी पार्क लायंस का मेडल लेने जब मंच पर पहुंचे तो उस वक्त मंच पर सचिन मौजूद थे।

सचिन ने कांबली को खुद मेडल पहनाया। इस लम्हे पर कांबली भावुक हो गए और सचिन के पैर छू लिए। सचिन भी इस क्षण इमोशनल दिखे और कांबली को झट से गले लगा लिया।

और पढ़ें: IPL 2018: चौथी बार खिताब जीतने उतरेगी मुंबई, देखिए कैसी है टीम

आपको बता दें क्रिकेट जगत के इन दो दोस्तों के बीच हैरिस शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आजाद मैदान में सेंट जेवियर्स (फोर्ट) के खिलाफ तीसरे विकेट पर 664 रन की अटूट साझेदारी की थी। इसमें तेंदुलकर ने नाबाद 326 रन बनाए थे, जबकि कांबली ने 349 रन बनाए थे और वह भी आउट नहीं हुए थे।आज तक इस पारी को याद किया जाता है।

और पढ़ें: IPL 2018: चौथी बार खिताब जीतने उतरेगी मुंबई, देखिए कैसी है टीम