एमएसके प्रसाद ने कहा- धोनी अभी भी विश्व में नंबर वन विकेटकीपर हैं

  |   Updated On : December 24, 2017 04:54 PM
एमएसके प्रसाद (फाइल फोटो)

एमएसके प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा है कि टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अभी भी विश्व के नंबर वन विकेटकीपर हैं।

प्रसाद के इस बयान ने इस आसार को और पुख्ता किया है कि धौनी 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्वकप में भागीदारी करने जा रहे हैं। प्रसाद का यह बयान उनके एक पुराने बयान से अलग है। कुछ ही महीने पहले प्रसाद ने कहा था कि धोनी 2019 विश्व कप के लिए 'ऑटोमेटिक च्वाइस' नहीं हैं।

प्रसाद के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी। लेकिन, प्रसाद के हालिया बयान ने धौनी की 2019 की दावेदारी को एक तरह से बेहद मजबूत कर दिया है।

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन और जडेजा को नहीं मिली जगह

प्रसाद के नजरिए में बदलाव की सबसे बड़ी वजह धोनी का विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन और कठिन समय में बल्ले से अपना जौहर दिखाना है। पिछले कुछ महीनों में धोनी ने इन दोनों कामों को बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया है।

हालांकि यह बात अभी तक तय नहीं है की प्रसाद की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति, जिसमें सरनदीप सिंह और देवांग गांधी भी हैं, 2019 विश्व कप तक रहेगी या नहीं। ऐसी चर्चाएं हैं कि समिति के कार्यकाल को विस्तार दिया जा सकता है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने प्रसाद के हवाले से लिखा है, 'मेरा मानना है कि धोनी अभी भी विश्व के नंबर वन विकेटकीपर हैं। हर दिन हम इस बात को देख रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में जिस तरह से उन्होंने कुछ स्टम्पिंग की हैं और जो कैच पकड़े हैं वह शानदार हैं। उनकी किसी से तुलना नहीं की जा सकती। मैं अभी विश्व में ऐसा कोई विकेटकीपर नहीं देखता जो उनके आस-पास भी हो, आप भारतीय क्रिकेट की बात तो भूल ही जाइए।'

यह भी पढ़ें : BCCI ने पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को बनाया क्रिकेट ऑपरेशन्स का जनरल मैनेजर

RELATED TAG: Msk Prasad, Ms Dhoni,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो