IND vs ENG: अबकी बार पारी से हार, इंग्लैंड ने कोहली सेना को पारी और 159 रनों से हराया

  |   Updated On : August 12, 2018 11:00 PM
इंग्लैंड ने कोहली सेना को पारी और 159 रनों से हराया

इंग्लैंड ने कोहली सेना को पारी और 159 रनों से हराया

नई दिल्ली:  

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्डस के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने भारत को एक पारी और 159 रनों से हरा दिया। भारत की दूसरी पारी महज 130 रन पर आउट हो गई। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इंग्लैंड के पास 289 रनों की बढ़त थी जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ढेर हो गई। 

जेम्स एंडरसन (23/4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (44/4) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर भारत को पारी और 159 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

भारतीय टीम ने टी सेशन से पहले 66 रन तक अपने 6 विकेट गंवा दिए थे और उसे इंग्लैंड के स्कोर से आगे निकलने के लिए 223 रन की जरूरत थी। लेकिन टीम 47 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई।

और पढ़ें: विराट ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, अब तक हर मैच में रही है अलग टीम! 

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 26, कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 17-17 तथा अजिंक्या रहाणे ने 13 रन का योगदान दिया। 

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स ने 24 रन पर दो विकेट लिया।

इससे पहले, इंग्लैंड ने सुबह अपने कल के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया और सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड के पास 289 रनों की बढ़त थी। भारतीय टीम पहली पारी में 107 रन पर ऑलआउट हो गई थी। 

और पढ़ें: IND vs Eng: लॉर्डस में आउट होते ही सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए मुरली विजय, पढ़ें किसने क्या कहा

मेजबान टीम ने चौथे दिन अपने स्कोर में 39 रन का और इजाफा किया और एक विकेट गंवाया। सैम कुरेन (40) के आउट होते कप्तान जोए रूट ने पारी घोषित कर दी। 

वोक्स ने अपनी नाबाद पारी में 177 गेंदों पर 21 चौके लगाए। वहीं कुरेन ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। वोक्स और कुरेन के बीच सातवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई। 

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने 66 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 96 रन पर तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को 101 रन पर एक विकेट मिला। 

RELATED TAG: England Won At Lords, India Vs England, Murali Vijay, Virat Kohali,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो