logo-image

टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद आज पहले वनडे में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया

टेस्ट सीरीज में क्लीन स्विप के बाद उत्साह से लबरेज टीम इंडिया दांबुला में आज श्रीलंका से पहना वनडे मैच खेलेगी।

Updated on: 20 Aug 2017, 07:16 AM

नई दिल्ली:

टेस्ट सीरीज में क्लीन स्विप के बाद उत्साह से लबरेज टीम इंडिया दांबुला में आज श्रीलंका से पहला वनडे मैच खेलेगी। आज खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मैदान पर उतर सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले यह बयान दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका से मुकाबले से पहले फुटबॉल भी खेला ताकि मैच में उतरने से पहले वो तरोताजा हो सकें।

हालांकि श्रीलंका की टीम भारतीय टीम के आगे बेहद कमजोर नजर आ रही है। ऐसे में उसे पहला मुकाबला जीतने के लिए भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देनी होगी। भारतीय समय के मुताबिक मैच दोपहर के 2.30 बजे शुरू होगा।

वनडे सीरीज में स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल, कुलदीप और युजवेंद्र कप्तान कोहली के लिए मध्यम गति के गेंदबाजों के विकल्प के तौर पर मौजूद होंगे। कोहली ने कहा, 'मैं केवल दो खिलाड़ियों को मैदान पर गेंदबाजी के लिए उतरते देख रहा हूं। अब ये दो गेंदबाज कौन होंगे, यह टीम की स्थिति पर निर्भर करता है। हालांकि, आप जानते हैं कि टीम में स्पिन गेंदबाज के होने से हमेशा आपको फायदा मिलता है।'

कोहली ने कहा कि टीम अपने तीन नियमित तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी। इसमें हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल है।

कोहली ने कहा, 'मैं पिच पर तीन स्पिन गेंदबाजों की जरूरत महसूस नहीं करता। हमें इस पिच पर तीन तेज गेंदबाजों की जरूरत है। ऐसे में पांड्या हमारे लिए वह तीसरे तेज गेंदबाज हैं। उन्हें सात से आठ ओवरों में गेंदबाजी का मौका देना अच्छा और पर्याप्त होगा।'

कोहली ने जहां एक ओर वनडे क्रिकेट में 261 रन बनाने वाले बल्लेबाज मनीष पांडे की तारीफ की, वहीं इस बात की ओर भी इशारा किया कि मनीष के साथ-साथ केदार जाधव और लोकेश राहुल को अंतिम-11 में अपनी जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी।