logo-image

Ind Vs Aus: दूसरे दिन का खेल खत्म, लोकेश राहुल और मुरली विजय की शानदार पारियों से भारत को मिली सधी शुरुआत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। मैच के पहले दिन खेल ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तान के नाम रहा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के शतक के साथ पहले दिन का स्कोर 4 विकेट पर 299 रन रहा।

Updated on: 17 Mar 2017, 04:44 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। अपनी पहली पारी में भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाज पुजारा(10) और मुरली विजय(42) तीसरे दिन का खेल आगे बढ़ाने उतरेंगे। हालांकि भारत को अच्छी शुरुआत देने के बाद केएल राहुल कमिंस का शिकार बने। राहुल 67 रन पर आउट हुए। फिलहाल भारत ऑस्ट्रेलिया से 331 रन पीछे हैं। 

इसके पहले शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 451 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 178 रनों की पारी खेली। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपना पहला शतक लगाया। वहीं भारत ने अपनी पहली पारी की शुरुआत काफी सधी हुई की। दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया। जिसमें भारत के ओपनर केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ते हुए भारत को मजबूत शुरुआत दी। 

Ind Vs Australia लाइव स्कोर यहां देखें

LIVE UPDATE

# दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत 120/1 

# भारत को पहला झटका, केएल राहुल 67 रन पर लौटे पवेलियन, भारत- 91/1

केएल राहुल ने जड़ा अर्धशतक

# भारतीय पारी शुरू, लोकेश राहुल और मुरली विजय बल्लेबाजी करने उतरे

#ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 451 पर ऑल आउट

नाथन लियोन 1 रन पर आउट

# स्टीव ओकीफ 25 रन बनाकर आउट, आठवां विकेट गिरा

#लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर बनाए 401 रन

# स्मिथ के 150 रन पूरे

पैट कमिंस 1 रन पर आउट, ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका

मैथ्यू वेड आउट ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका

मैक्सवेल 104 पर आउट, जडेजा ने झटका विकेट

मैक्सवेल ने जड़ा पहला शतक

# मैच की पहली ही गेंद पर मैक्सवेल का बल्ला टूटा। उमेश यादव डाल रहे हैं पहला ओवर। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 299/4

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 299 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल बढ़ाने आगे उतरे स्टीव स्मिथ और मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर की तरफ आगे बढ़ाया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपना पहला शतक जड़ा। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 451 रन पर ऑलआउट हुई।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ बने भारत में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान

वहीं, भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ (178) और मैक्सवेल ने पांचवें विकेट के लिए 191 रनों का साझेदारी निभाई। स्मिथ और मैक्सवेल के बीच हुई साझेदारी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ भारत में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। खास बात यह है कि इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया में मुरली विजय की वापसी हुई है। सीरीज में अब तक हुए दो मैचों से एक-एक जीत हासिल कर दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं।

और पढ़ें: फेसबुक-वाट्सएप है चलाना और बजट है कम, तो 10, 000 रुपये से सस्ते ये हैं 5 स्मार्टफोन