logo-image

जडेजा और अश्विन की शानदार बल्लेबाजी से छूटे इग्लैंड के पसीने

भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड का आज का दिन बहुत बुरा रहा। इग्लैंड पर टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाज पूरी तरह से हावी दिखे। टीम इंडिया 417 रन पर ऑलआउट हो गयी।

Updated on: 28 Nov 2016, 08:03 PM

मोहाली:

भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड का आज का दिन बहुत बुरा रहा। इग्लैंड पर टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाज पूरी तरह से हावी दिखे। टीम इंडिया 417 रन पर ऑलआउट हो गयी। पुछल्ले बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को पहली पारी में 132 रन की बढ़त दिला दी है। भारत का दसवां विकेट उमेश यादव का गिरा। उमेश को 12 रन के स्कोर पर स्कोट्रस ने कैच आउट करवाया। भारतीय टीम की तरफ से जडेजा ने 90, अश्विन ने 72 और जयंत यादव ने 55 रन बनाये। इंग्लैंड के गेंदबाज स्टोक्स ने 5 विकेट, राशिद ने 4 विकेट लिए। 

नौवां विकेट

भारत का नौवां विकेट जयंत यादव का गिरा। जयंत 55 रन बना कर पवेलियन लौटे। इसके पहले जयंत यादव ने अपना पहला अर्धशतक लगाया। यादव ने 132 बॉल पर अपनी हॉफसेंचुरी पूरी की। 

आठवां विकेट

'सर' रवीन्द्र जडेजा 90 रन की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हो गये। जडेजा को इंग्लैंड के स्पिनर गेंदबाज आदिल रशीद ने पवेलियन भेजा। जडेजा ने 170 गेंदों पर 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 90 रन बनाये। दोनों के बीच 81 रन की पार्टनरशिप हुई। इसके पहले 'सर' जडेजा ने अपना 103 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। 

सांतवा विकेट

भारत का सातवां विकेट आर अश्विन का गिरा। शानदार फॉर्म में चल रहे अश्विन(72) को स्ट्रोक्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। जडेजा और अश्विन के बीच 97 रन की भागीदारी हुई। 

भारत के लिए मिलाजुला रहा दूसरा दिन

भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के लिए मिलाजुला रहा। एक तरफ भारत ने शुरुआती ओवरों में इंग्लैंड टीम के दोनों बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड टीम को 283 पर ऑलआउट कर दिया। वहीं पारी की शुरुआत करने उतरे मुरली विजय(12) जल्द पवेलियन लौट गये। पार्थिव पटेल (42), चेतेश्वर पुजारा (51) और कप्तान विराट कोहली (62) ने अपनी पारियों से समय-समय पर टीम इंडिया को संभालने की कोशिश की लेकिन तीनों में कोई भी अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सका।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन रहा। भारत अब भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 12 रन पीछे रहा।

संकमोचन बने अश्विन

नंबर.1 ऑलराउंडर अश्विन ने एक बार फिर से टीम के लिए संकटमोचन का काम किया। है। अश्विन ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हुए टेस्ट क्रिकेट में नौवां अर्धशतक जमाया। अश्विन और जडेजा दोनों ने सातवें विकेट के लिए 67 रन जोड़कर भारत की वापसी कराई।

इंग्लैंड 283 ऑलआउट

मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के आखिरी दो विकेट गिरा दिए। मैच शुरू होते ही इंग्लैंड का नौवां विकेट गिरा। दिन के पहले ओवर की पहली गेंद पर भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के आदिल रशीद को 4 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। जिसके बाद 93 ओवर में शमी ने बेट्टी को 1 रन पर एलबीडब्लू कर पवेलियन की राह दिखा दी। इंग्लैंड की पूरी टीम 283 पर ऑलआउट हो गयी।

पहले दिन का खेल

टेस्ट सीरीज में 1-0 आगे खेलने उतरी टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा। जिसके आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक ना चली। दिन का खेल खत्म होते इंग्लैंड के आठ बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। पहले दिन इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट पर 268 रन हैं। इंग्लैंड के आदिल रशीद(4) और बेट्टी(0) नाबाद लौटे। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन जॉनी बेयरस्टॉ (89) ने बनाये।