logo-image

Ind vs Ban : तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत से 365 रन पीछे बांग्लादेश ने छह विकेट पर बनाए 322

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। 17 साल में पहली बार भारतीय सरजमीं पर खेलने आयी बांग्लादेश टीम को पहले दो दिन के खेल में जबर्दस्त संघर्ष करना पड़ा है। तो वहीं तीसरे दिन भी निगाहें भारतीय टीम पर ही रहेंगी जो बांग्लादेश के बल्लेबाजों को जल्द से जल्द आउट कर फॉलोऑन देना चाहेगी।

Updated on: 11 Feb 2017, 04:48 PM

हैदराबाद:

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरा दिन का खेल खत्म हो चुका है। बांग्लादेश की पारी की शुरुआत से ही बुरी तरह लड़खड़ा चुकी थी। बांग्लादेश के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये हैं। फिलहाल बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 322 रन बना लिए हैं। मेंहदी हसन (51) और मुशफिकुर रहीम (81) क्रीज पर हैं। 

लाइव अपडेट्स

-तीसरे दिन का खेल खत्म, 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन 

- शतक के करीब  मुशफिकुर रहीम 

- अश्विन सबसे तेज 250 रन लेने से सिर्फ 1 विकेट दूर हैं।

- शाकिब 82 रन बनाकर अश्विन का शिकार हुए। शाकिब और रहीम के बीच 107 रन की पार्टनरशिप हुई। 

- लंच ब्रेक के बाद बांग्लादेश के बल्लेबाज शाकिब ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए पारी को कुछ संभाला। भारत अभी भी 486 रन आगे है।

लाइव क्रिकेट स्कोर: भारत बनाम बांग्लादेश

लंच तक बांग्लादेश का स्कोर

तीसरे दिन की शुरुआत बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए अच्छी नहीं रही है। पहले सत्र में बांग्लादेश ने लगातार तीन विकेट खो दिए। लंच तक बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 125 रन बनाए।

- बांग्लादेश को चौथा झटका मोहम्मदन के रुप में लगा। मोहम्मदन को 28 रन पर ईशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा।

-  बांग्लादेश का तीसरा विकेट मोमिनुल के रुप में गिरा। मोमिनुल को उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन की राह दिखाई। मोमिनल 12 रन के स्कोर पर आउट हुए। बांग्लादेश- 78/3

- 24 वें ओवर की पहली गेंद पर गिरा बांग्लादेश का तीसरा विकेट। उमेश यादव ने किया एलबीडब्ल्यू।

- 19वें ओवर में बांग्लादेश ने पूरे किए 50 रन। 

- मैच की शुरुआत के साथ भारत ने बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। दूसरे ही ओवर में  तमीम इकबाल 24 रन पर रन आउट हो गये हैं। तमीम के रनआउट के साथ बांग्लादेश का स्कोर 44/2

17 साल में पहली बार भारतीय सरजमीं पर खेलने आयी बांग्लादेश टीम को पहले दो दिन के खेल में जबर्दस्त संघर्ष करना पड़ा है। तीसरे दिन भी निगाहें भारतीय टीम पर ही रहेंगी अब यदि बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने तीसरे दिन सधी हुई बल्लेबाजी नहीं की, तो हो सकता है कि टीम इंडिया को दूसरी पारी में बैटिंग ही न करनी पड़े, क्योंकि पिच के तीसरे दिन से टर्न लेने की उम्मीद है। ऐसे में उनके लिए भारतीय स्पिन जोड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के सामने टिक पाना बहुत मुश्किल होगा।

दूसरे दिन का खेल

विराट कोहली (204) और रिद्धिमान साहा (106 नाबाद) सहित दूसरे बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी छह विकेट पर 687 के स्कोर पर घोषित कर दी। 

जवाब में अपनी पहली पारी खेलने उतरे बांग्लादेश ने दिन का खेल खत्म होने तक 41 रन बनाने में एक विकेट गंवा दिया है। सौम्य सरकार 15 के निजी योग पर उमेश यादव का शिकार हुए। उन्हें विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा ने लपका। तमीम इकबाल 24 और मोमिनुल हक एक रन के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे।

यह भी पढ़ें- Ind vs Ban: विराट कोहली का धमाकेदार दोहरा शतक, लगातार चार सीरीज में जड़ी चौथी डबल सेंचुरी