ललित मोदी ने क्रिकेट प्रशासक की पारी को कहा अलविदा, नागौर क्रिकेट एसोसिएशन से इस्तीफा

By   |  Updated On : August 12, 2017 01:35 PM
ललित मोदी (फाइल फोटो)

ललित मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने नागौर जिला क्रिकेट संघ (एनडीसीए) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय समयानुसार शुक्रवार देर रात मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

ललित मोदी ने अपने ट्वीटर पेज पर तीन पन्नों का अपना इस्तीफे वाला एक खत शेयर किया है। यह खत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी के नाम लिखा है। मोदी ने अपने इस खत में राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को शुभकामनाएं दी हैं।

बता दें कि मोदी के राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) से जुड़ने के बाद बीसीसीआई ने आरसीए पर प्रतिबंध लगा दिया था। माना जा रहा है कि ललित मोदी के इस्तीफे के बाद आरसीए पर लगा प्रतिबंध बीसीसीआई हटा लेगा।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीगः अहमदाबाद में गुजरात की टीम भिड़गी दिल्ली से, तेलुगू लेगा यूपी से टक्कर

ललित मोदी पर मनी लॉन्ड्रिंग के दो दर्जन से ज्यादा मामले हैं। साथ ही वित्तीय अनियमितता और क्रिमिनल केस के भी मामले दर्ज हैं।

ललित मोदी ने क्रिकेट प्रशासन से अपनी दूरी बनाते हुए खत में लिखा है, 'मुझे लगता है अब वक्त आ गया है जिम्मेदारी अगली पीढ़ी को सौंपा जाए। मैं क्रिकेट प्रशासक की जिम्मेदारी को अलविदा कहता हूं।'

बता दें कि पिछले तीन साल से राजस्थान ने एक भी आईपीएल मैचों की मेजबानी नहीं की है। मोदी के 22 साल के बेट रुचीर को आरसीए के इसी साल जून में हुए चुनाव में कांग्रेस के सीपी जोशी के खिलाफ अपना वर्चस्व गंवाना पड़ा था।

मोदी 2010 से भारत से बाहर हैं। ईडी कई मामलों में उनके खिलाफ जांच कर रही है। ललित मोदी पर साल- 2009 के आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के दिए जाने के कदम में हेरफेर का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL पाल्लेकेले टेस्ट में भारत की मजबूत शुरुआत, लंच तक स्कोर- 134/0

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो