logo-image

लंदन टेस्ट: इंग्लैंड की नौ विकेट से जीत, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में सिर्फ 123 रनों पर ढेर कर दिया था। इंग्लैंड हालांकि अपनी पहली पारी में भी विशाल स्कोर नहीं बना पाई थी।

Updated on: 09 Sep 2017, 11:42 PM

highlights

  • जेम्स एंडरसन ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की तोड़ी कमर
  • इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने इस मैच में पूरे किए 500 टेस्ट विकेट
  • तीसरे ही दिन इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर सीरीज किया अपने नाम

नई दिल्ली:

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में एकतरफा मुकाबले में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।

इस कम स्कोर वाले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। वेस्टइंडीज सिर्फ 107 रनों का आसान लक्ष्य ही मेजबान टीम के सामने रख पाई थी जिसे इंग्लैंड ने तीसरे दिन ही शनिवार को एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में सिर्फ 123 रनों पर ढेर कर दिया था। इंग्लैंड हालांकि अपनी पहली पारी में भी विशाल स्कोर नहीं बना पाई थी और 194 रनों पर ऑल आउट होकर सिर्फ 71 रनों की बढ़त ले पाने में सफल रही थी।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने आज ही के दिन लगाया था पहला वनडे शतक, देखिए वीडियो

केमर रोच ने पांच और कप्तान जेसन होल्डर ने चार विकेट लेकर उसकी कमर तोड़ दी थी।

लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने सात विकेट लेकर वेस्टइंडीज को सिर्फ 177 रनों पर ही घुटने टेकने को मजबूर कर दिया जिसके कारण वह 107 रनों का ही लक्ष्य रख पाई।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने खोले अपनी फिटनेस के राज़, बोले- अभी 10 साल और खेलूंगा

आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक (17) के रूप में एकमात्र विकेट खोया। वह 35 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उनके जाने के बाद मार्क स्टोनमैन (नाबाद 40) और टॉम वेसले (नाबाद 44) ने टीम को जीत दिलाई।