logo-image

इशांत शर्मा के सामने पस्त इंग्लैंड के बल्लेबाज, मेजबान टीम को दिए दो शुरुआती झटके

भारत की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड के बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी रही है।

Updated on: 21 Aug 2018, 04:24 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में चल रहे टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम से 2-0 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने इस टेस्ट में इंग्लिश टीम पर बढ़त बना ली है। भारत की धारदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड के बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। चौथी पारी में भारत की इस गेंदबाजी का श्रेय तेज गेंदबाज इंशात शर्मा को जाता है। मैचे के चौथे दिन 521 रन के लक्ष्य में उतरी इंगलैंड की टीम के 2 ओपनिंग बल्लेबाज पवेलिन लौट चुके हैं और भारत को यह दोनों ही शुरुआती सफलता ईशांत शर्मा ने ही दिलाई है। 

मैच के चौथे दिन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने शानदारी गेंदबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड के 2 बल्लेबाजों को चलता किया। उन्होंने कीटोन जेनिंग्स और एलेस्टर कुक को आउट किया। अभी इंग्लैंड का स्कोर 43/2 है। डीत के लिए मेजबान टीम को 478 रन और चाहिए।

इशांत का टेस्ट करियर

इशांत शर्मा के टेस्ट करियर को देखें तो उन्होंने अब तक कुल 85 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.97 के औसत से 249 विकेट लिए हैं। एक बार उन्होंने एक ही पारी में 10 विकेट भी लिए हैं जो उनकी अब तक के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इशांत टेस्ट मैचों में अबतक एक ही पारी में 5 विकेट लेने का 8 बार कारनामा कर चुके हैं।

बात अगर नॉटिंगम टेस्ट की करें तो तीसरे दिन कप्तान विराट कोहली (103) के करियर के 23वें शतक के दम पर पूरी तरह टीम इंडिया का दबदबा रहा। भारत ने शाम तक इंग्लैंड के सामने 521 रन की चुनौती पेश की। भारत ने मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 352 रनों पर घोषित की थी।